Categories
Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Shimla State News

शिमला में फोरलेन निर्माण कार्य में अनियमितता के आरोप, डीसी के पास पहुंचे लोग

उपायुक्त को सौंपा 9 सूत्रीय मांगपत्र

 

शिमला। फोरलेन निर्माण कार्य के चलते प्रभावित हो रहीं शिमला की तीन पंचायतों शोघी, आनंदपुर और कोट पंचायत के एक प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को किसान सभा के बैनर तले डीसी शिमला अनुपम कश्यप से मुलाकात की और उन्हें 9 सूत्रीय मांगपत्र सौंपा।

मंडी : बेरोजगारी भत्ता योजना पर लगेगी ब्रेक, युवाओं को करना होगा ऐसा

 

इन पंचायतों के प्रतिनिधियों का कहना है कि फोरलेन निर्माण कार्यों के चलते कैथलीघाट से ढली तक कार्य जारी है, जिसमें निर्माण कार्य में जुटी कंपनियों द्वारा अनियमितताएं बरती जा रही हैं।  इन पंचायतों में लोगों की अधिकृत की गई जमीन के अलावा भी खेती योग्य भूमि खराब हो रही है। वहीं, यहां पेयजल स्त्रोत और रास्ते भी बुरी तरह खराब हो रहे हैं।

हिमाचल मौसम अपडेट : भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी- डिटेल में जानें

हिमाचल किसान सभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह तनवर ने कहा कि फोरलेन निर्माण के अंतिम फेज में कैथलीघाट से ढली तक बनने वाली 27 किलोमीटर की सड़क निर्माण में अनियमितता के चलते किसान प्रभावित हो रहे हैं।  किसानों की जमीन खराब हो रही है और जल स्रोत भी प्रभावित हो रहे हैं, जिसको लेकर डीसी को 9 सूत्रीय मांग पात्र दिया गया है।

HPPSC : साइंटिफिक ऑफिसर के इन पदों के पेपर दो का संशोधित सिलेबस जारी

 

उन्होंने आरोप लगाया है कि आचार संहिता के चलते निर्माण कंपनियां दिन-रात तेजी से कार्य कर रही हैं, जिसमें लगातार अनियमितता बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में प्रशासन से जल्द कार्रवाई की मांग की गई है, ताकि इन लोगों को अधिक प्रभावित होने से बचाया जा सके।  डीसी शिमला की और से आश्वासन दिया गया है कि आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर विशेष रूप से कार्रवाई की जाएगी।

मंडी : नाबालिग से छेड़छाड़ मामले के दोषी को 3 साल का कठोर कारावास 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *