Categories
TRENDING NEWS Top News Himachal Latest Kangra State News

इंदौरा, फतेहपुर से 1731 लोग रेस्क्यू, राहत शिविरों में 237-बाकी रिश्तेदारों के घर गए

1344 लोगों को इंदौरा और 387 लोगों को फतेहपुर से किया रेस्क्यू

 

 इंदौरा। हिमाचल के जिला कांगड़ा के इंदौरा और फतेहपुर उपमंडल में मंगलवार दोपहर से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में वायुसेना के हेलीकॉप्टर, सेना और एनडीआरएफ की मदद से लोगों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों से सुरक्षित निकालने का अभियान जारी है। डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि मंगलवार दोपहर से चले इस अभियान में बुधवार शाम 5 बजे तक कुल 1,731 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।

इनमें 1,344 लोगों को इंदौरा और 387 लोगों को फतेहपुर से रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक हेलीकॉप्टर के मदद से कुल 739, बोट के द्वारा 780 और अन्य माध्यमों से 212 लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए हैं।

शिमला-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे 5 सभी तरह के वाहनों के लिए बहाल

डीसी डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि इंदौरा और फतेहपुर से निकाले जा रहे लोगों को प्रशासन द्वारा स्थापित राहत शिविरों में ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि  बुधवार शाम 5 बजे तक कुल 237 लोगों ने राहत शिविरों में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि बाकि के लोगों ने अपने रिश्तेदारों के पास आश्रय लिया है।

कांगड़ा : अब तक एक हजार से ज्यादा लोग रेस्क्यू, 539 राहत शिविरों में

डीसी ने बताया कि प्रशासन द्वारा स्थापित पांच राहत शिविरों में से फतेहपुर उपमंडल के बडूखर में 186 और फतेहपुर में 38 लोग रह रहे हैं। वहीं, इंदौरा के शेखपुरा में अभी 13 लोगों ने आश्रय लिया है। उन्होंने बताया कि नूरपुर के लदरोड़ी और डमटाल के राम गोपाल मंदिर में स्थापित राहत शिविरों में फिलहाल कोई नहीं है। यहां ठहरे लोग अब अपने सगे संबंधियों के घरों में चले गए हैं।

शिमला : होटल हिमलैंड के पास लैंडस्लाइड, खलीनी चौक से लिफ्ट के बीच यातायात बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *