Categories
Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Kangra State News

मैक्लोडगंज : भागसूनाग वाटरफॉल के पास फंसे पर्यटक, SDRF ने किया रेस्क्यू

धर्मशाला। कांगड़ा जिला के धर्मशाला स्थित मैक्लोडगंज के भागसूनाग वाटरफॉल के पास रविवार को बारिश के बाद जलस्तर अचानक बढ़ गया। यहां पर कुछ पर्यटक फंस गए जिनको एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर लिया।

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद हुई बारिश से भागसूनाग वाटरफॉल का जलस्तर अचानक बढ़ गया था जिसके चलते पर्यटक नाले में फंस गए थे। इसकी सूचना एसडीआरएफ की टीम को मिली तो टीम मौके पर पहुंची। टीम ने स्थानीय लोगों व मौके पर मौजूद अन्य पर्यटकों की मदद से फंसे लोगों को रेस्क्यू किया।

धर्मशाला-हरिपुर वाया टांडा रूट पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बस, जानें रूट और टाइमिंग

 

वाटरफॉल के पास एक महिला सहित 3 पर्यटक और इससे कुछ दूरी पर पंजाब और जम्मू से आए 5 पर्यटक फंस गए थे। भागसूनाग वाटरफॉल से कुछ दूरी पर फंसे पंजाब और जम्मू के 5 पर्यटकों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। रेस्क्यू किए गए पंजाब के पर्यटकों में दिलप्रीत सिंह, अमनप्रीत सिंह, मनप्रीत, राहुल गुप्ता और अमित महाजन शामिल हैं।

उधर, दूसरी ओर भागसूनाग वाटरफॉल के पास पर्यटकों व स्थानीय सहित 6 लोग और फंसे थे जिनमें गुरुग्राम के शुभम व विनीत, दिल्ली की प्रिया हीरू, मैक्लोडगंज के प्रीतम चंद, तेंजिन और अतुल शामिल थे। इन लोगों को भी एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया।

गुणा माता मंदिर मार्ग पर भटके 3 लोग

इसके अलावा गुणा माता मंदिर मार्ग पर भी एक ही परिवार के 3 लोग रास्ता भटकने के चलते फंस गए थे, इस बारे में सूचना मिलने पर एसडीआरएफ ने उन्हें भी रेस्क्यू किया।

एएसपी कांगड़ा हितेश लखनपाल ने बताया कि रविवार को भागसूनाग नाले का जलस्तर बढ़ने के कारण 2 अलग-अलग स्थानों पर पर्यटक व स्थानीय लोग फंस गए थे। इन पर्यटकों को एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

हिमाचल सेंट्रल यूनिवर्सिटी में इन पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू 

हिमाचल : पर्यटकों को खूब भा रहा रोहतांग, शनिवार को 965 वाहन पहुंचे

नवजोत सिंह सिद्धू ने परिवार सहित किए श्री चामुंडा देवी के दर्शन

 

हिमाचल में जनता पर बोझ : इंतकाल की फीस 25 गुणा बढ़ी-आदेश जारी

सलूणी केस : शव की तस्वीरें सार्वजनिक करने वाला हिरासत में लिया, ग्रामीणों में रोष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *