Categories
Politics TRENDING NEWS Top News Himachal Latest Shimla State News

महिलाओं को जून में मिलेंगे तीन हजार रुपए : सीएम सुक्खू बोले-कांग्रेस वादे पर कायम

पहली अप्रैल से ही जारी की जाएगी राशि

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के तहत हिमाचल की हर महिला को 1500-1500 रुपये देने की गारंटी कांग्रेस ने दी है।

पार्टी ने प्रदेश की महिलाओं से वादा किया था कि पहली अप्रैल से ही उन्हें यह राशि जारी की जाएगी। कांग्रेस वादे पर कायम है और यदि इसकी अनुमति नहीं मिली तो जून में दो माह की किस्त के तीन हजार रुपए एक साथ जारी किए जाएंगे।

HAS टॉपर सरकाघाट के अनमोल ने पास की UPSC की परीक्षा

 

पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेता पहले कांग्रेस से पूछते थे कि कब इस गारंटी को पूरा किया जाएगा। कांग्रेस ने इसके लिए फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू की तो भाजपा नेता चुनाव विभाग के पास इसकी शिकायत करने पहुंच गए, जबकि यह योजना पहले से चल रही है।

भरमौर पहुंची कंगना रनौत, लुआंचड़ी पहनकर प्रसिद्ध चौरासी मंदिर में किए दर्शन

 

लाहौल-स्पीति में महिलाओं को फरवरी से यह राशि मिलना शुरू हो चुकी है। अन्य जिलों में पहली अप्रैल से इसे देने की स्वीकृति मंत्रिमंडल ने दी है। उन्होंने कहा कि महिलाएं फार्म भरकर कार्यालय में जमा करवाएं।

यदि कर्मचारी व अधिकारी फार्म न लें तो कांग्रेस विधायकों के पास जमा करवाएं। उन्होंने कहा कि पीएम किसान निधि योजना की किस्त जारी की जा सकती है तो महिलाओं को क्यों जारी नहीं करने दी जा रही है।

सिरमौर में बड़ा हादसा : गहरी खाई में गिरी पिकअप, दो युवकों की गई जान

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर प्रचार कर रहे हैं कि चार जून को प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्हें कंगना रनौत से कहलवाना पड़ रहा है कि जयराम मुख्यमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को दिन में सपने देखने की बीमारी हो चुकी है, जिसका इलाज वैज्ञानिक ढूंढ रहे हैं। भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इधर-उधर की बातें कर जनता को गुमराह कर रही है। कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह व विनोद सुल्तानपुरी पढ़े लिखे हैं और वे मुद्दों पर बात कर रहे हैं।

हिमाचल मौसम अपडेट : अब इस दिन भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली जून को प्रदेश की जनता बिकने और खरीदने वालों को सबक सिखाएगी। जो बिकाऊ है वह जनता का सेवक नहीं हो सकता। जब कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी तो खजाना खाली था लेकिन फिर भी विकास नहीं रुकने दिया।

सरकार ने आपदा प्रभावितों की सहायता के लिए 4500 करोड़ रुपए का आपदा राहत पैकेज लाया। केंद्र सरकार ने हिमाचल की कोई सहायता नहीं की। प्रदेश की जनता ने 200 करोड़ रुपये दान दिए हैं।

DElEd CET- 2024 के कॉमन एंट्रेस टेस्ट की तिथि की घोषित, पढ़ें डिटेल

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इन पदों के स्क्रीनिंग टेस्ट का शेड्यूल किया जारी
हिमाचल : HAS, तहसीलदार, जिला पंचायत अधिकारी के पदों को लेकर बड़ी अपडेट

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मिली कंगना रनौत, बोलीं-यह दिव्य अनुभव था

शिमला रिज पर धूमधाम से मनाया 77वां हिमाचल दिवस, संस्कृति की दिखी खास झलक

कांगड़ा : जसूर में ट्रक ने कुचली स्कूटी सवार महिला, गई जान
HPPSC : जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के पदों को लेकर अपडेट – जानिए
हिमाचल और देश दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से यहां करें क्लिक- https://www.facebook.com/ewn24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *