Categories
Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Shimla State News

विक्रमादित्य बोले – वैली ब्रिज के माध्यम से एक सप्ताह के भीतर बहाल होगा NH-5

पुल के निर्माण के लिए कल तक उपलब्ध होगी सामग्री

शिमला। पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज ठियोग में भूस्खलन के कारण बाधित राष्ट्रीय राजमार्ग-05 का मौके पर जाकर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि एनएच 05 को एक सप्ताह के भीतर वैली ब्रिज के माध्यम से वन-वे ट्रैफिक के लिए बहाल किया जाएगा, जिसकी लंबाई लगभग 100 मीटर होगी। वैली ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोगों को इस सड़क पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी।

हिमाचल : विभिन्न श्रेणियों के 166 पदों पर होगी भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

 

उन्होंने कहा कि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य के लिए कल तक निर्माण सामग्री उपलब्ध होगी, जिसके उपरांत युद्ध स्तर पर कार्य कर एक सप्ताह के भीतर पूर्ण किया जाएगा।

उन्होंने एसडीएम एवं डीएसपी ठियोग को वैकल्पिक मार्गों को चिन्हित कर उनके सुधारीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण होने तक वैकल्पिक मार्गों को प्रयोग में लाया जा सके।

Job Alert : कांगड़ा जिला में सुरक्षा गार्ड-सुरक्षा सुपरवाइजर के 150 पदों पर भर्ती

 

उन्होंने कहा कि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य के बाद डंगे का कार्य भी आरंभ किया जाएगा। ठियोग बाईपास वाली सड़क में बचे कार्य को भी जल्द से जल्द पूर्ण किया जाएगा, ताकि सेब सीजन में इस सड़क को भी प्रयोग में लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि ठियोग बाईपास सड़क के लिए केंद्र से 8 करोड़ रुपए की मंजूरी प्राप्त की जा चुकी है जिसके उपरांत निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इस तरह की अन्य जगहों को भी चिन्हित करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं ताकि अन्य जगहों पर इस तरह की घटना न हो।

हिमाचल कैबिनेट बैठक : परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला, और क्या-जानें

 

इसके उपरांत उन्होंने ठियोग बाईपास सड़क के धसे हुए हिस्से का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में गति प्रदान करने के निर्देश दिए ताकि 31 जुलाई से पूर्व सड़क के यातायात को बहाल किया जा सके।

इस अवसर पर विधायक कुलदीप सिंह राठौर, ईएनसी परियोजना दीपक शर्मा, मुख्य अभियंता एनएच सुरेश कपूर, उपमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र मोहन, डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा, अधीक्षण अभियंता एनएच आरके वर्मा, पूर्व विधायक राकेश सिंघा सहित, लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारीगण एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कांगड़ा : बाथू की लड़ी में डूबे ऊना के दो युवकों के शव मिले, पोस्टमार्टम को भेजे

हिमाचल कैबिनेट बैठक : SMC व कंप्यूटर शिक्षकों को लेकर लिया ये फैसला

हिमाचल में जनता पर बोझ : इंतकाल की फीस 25 गुणा बढ़ी-आदेश जारी

हमीरपुर में सिक्योरिटी गार्ड के 100 पदों के लिए होंगे साक्षात्कार

 

 

धर्मशाला-हरिपुर वाया टांडा रूट पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बस, जानें रूट और टाइमिंग

धर्मशाला-हरिपुर वाया टांडा रूट पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बस, जानें रूट और टाइमिंग

 

Job Alert : कांगड़ा जिला में सुरक्षा गार्ड-सुरक्षा सुपरवाइजर के 150 पदों पर भर्ती

 

हिमाचल सेंट्रल यूनिवर्सिटी में इन पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू 
हिमाचल और देश दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए जुड़ें EWN24 NEWS की वेबसाइट https://ewn24.in/ फेसबुक https://www.facebook.com/ewn24 और यूट्यूब https://www.youtube.com/@ewn24news/videos के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *