Categories
TRENDING NEWS Top News Himachal Latest Mandi State News

धर्मपुर : HRTC बस टायर खुलने के मामले में चालक का निलंबन सही

मंडलीय प्रबंधक ने  की पुष्टि

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला के धर्मपुर में हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस के टायर खुलने के मामले में चालक का निलंबन सही है। एचआरटीसी मंडी डिवीजन के मंडलीय प्रबंधक विनोद ठाकुर ने धर्मपुर क्षेत्र का दौरा कर तकनीकी रिपोर्ट के पहलुओं को परखा और उसे सही करार दिया। वहीं, मामले में मुख्य यांत्रिक पर भी विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

 

पालमपुर वारदात : नारी शक्ति का फूटा गुस्सा, छात्राओं ने निकाला विशाल जुलूस

 

बता दें कि हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) धर्मपुर क्षेत्र की बस (एचपी 28A7094) जोगिंद्रनगर-अमृतसर रूट पर जा रही थी। दबड़ैहल के पास नेरी नामक स्थान पर ब्रेक प्रैशर और एक तरफ के पिछले कमानी के यू वोल्ट की खराबी के चलते पिछले चारों टायर खुल गए।

दोस्त की शादी का बहाना बनाकर कांगड़ा पहुंचा युवक, हेरोइन के साथ पकड़ा

 

बस सड़क पर घसीटते हुए खड़ी हो गई। एचआरटीसी मंडी डिवीजन के मंडलीय प्रबंधक विनोद ठाकुर ने मामले की जांच को कमेटी का गठन किया।

कमेटी मंडलीय स्तर पर प्रबंधक तकनीकी मंडलीय कार्यशाला मंडी और कार्य प्रबंधक की अध्यक्षता में बनाई गई। रिपोर्ट में पाया कि चालक लापरवाही से बस को चलाता रहा, जिस कारण उक्त बस की डिफ्रैंशल ट्यूब बॉडी से बाहर निकल गई।

रिपोर्ट में चालक विशन दास की लापरवाही सामने आने के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मपुर ने उसे निलंबित कर दिया। निलंबित चालक ने सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से अपने कार्रवाई पर सवाल उठाए।

पालमपुर वारदात : बैग में दराट लेकर ही चलता था आरोपी युवक, ये है वजह

 

इसके बाद HRTC मंडलीय प्रबंधक विनोद ठाकुर ने धर्मपुर क्षेत्र का दौरा किया। मंडलीय प्रबंधक ने पाया कि कमेटी द्वारा प्रस्तुत तकनीकी रिपोर्ट सही है। रिकॉर्ड के अनुसार इस बस के ब्रेक प्रैशर से संबंधित कोई भी डिफैक्ट चालक द्वारा नहीं दिया गया है।

चंबा : एक हफ्ते से बंद खड़ामुख-होली मार्ग को लेकर डीडीएमए ने दी ये अपेडट

 

परिचालक और यात्रियों के बयान के अनुसार चालक को घटना से पहले ही बस की खराबी का पता चल गया था। इसके बावजूद चालक दबड़ैहल से कोटला तक लापरवाही से बस चलाकर ले गया।

चुनावी रण में उतरने से पहले विक्रमादित्य सिंह ने लिया हनुमान जी का आशीर्वाद

 

चालक ने टाटा के यू बोल्ट लगाने का प्रश्न भी उठाया है। इसको लेकर मंडलीय प्रबंधक विनोद ठाकुर का कहना है कि तकनीकी तौर पर ले लैंड बस में आपात स्थिति में टाटा बस के यू बोल्ट लग सकते हैं।

मुख्य यांत्रिक को चाहिए था कि वह बाद में इन यू बोल्ट को बदल देता, लेकिन मुख्य यांत्रिक द्वारा ऐसा नहीं किया गया। इसके लिए उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

चिदंबरम बोले-कांग्रेस का मेनिफेस्टो सभी वर्गों के लिए, भाजपा का सिर्फ मोदी की गारंटी

 

हालांकि इस घटना का कारण टाटा के यू बोल्ट नहीं बल्कि चालक की लापरवाही से बस का संचालन करना रहा है, जिस पर नियमानुसार कार्रवाई की गई।

पालमपुर वारदात : एक बिटिया ने दूसरी ‘बिटिया’ का समझा दर्द, सिस्टम और लोगों से दिखी खफा

मां बगलामुखी मंदिर से ज्योतियां चुरा ले गया चोर, फिर खुद ही फोन कर मांगी माफी
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग : SET- 2023 को लेकर बड़ी अपडेट

कांगड़ा : फोरलेन ने छीना जसूर का ‘नूर’, ट्रेन भी निकली दगाबाज

हिमाचल : अभी नहीं हुई गंगूराम मुसाफिर की कांग्रेस में वापसी, मामला लंबित

इस बार मई-जून में नहीं बजेगी शहनाई, अप्रैल के बाद कब है शादी के शुभ मुहूर्त-जानें
हिमाचल में महिलाओं को 1500 रुपए, मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कही बड़ी बात

DElEd CET- 2024 के कॉमन एंट्रेस टेस्ट की तिथि की घोषित, पढ़ें डिटेल

हिमाचल और देश दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से यहां करें क्लिक- https://www.facebook.com/ewn24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *