Categories
Top News Himachal Latest

अटल टनल रोहतांग में बर्फबारी, सड़क पर फिसलन, वापस भेजे 1,265 वाहन

पुलिस जवानों द्वारा समय रहते मनाली की ओर सुरक्षित भेजा गया

केलांग। मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग में अटल टनल रोहतांग से सिस्सु की ओर 31 मार्च यानी आज करीब 1,265 वाहनों की आवाजाही हुई। अटल टनल रोहतांग के उत्तरी व दक्षिणी छोर में दोपहर 1 बजे हल्की बर्फबारी शुरू होने से सड़कों पर फिसलन बनी होने के कारण वाहनों को तुरंत वापस किया गया। इन वाहनों को जिला पुलिस लाहौल स्पीति और अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा में कार्यरत पुलिस जवानों द्वारा समय रहते मनाली की ओर सुरक्षित भेजा गया। लाहौल स्पीति पुलिस ने जिला में आने वाले दिनों में मौसम खराब रहने के अनुमान की सूरत में मनाली केलांग मार्ग की अनावश्यक यात्राओं को स्थगित करने की सलाह दी है। किसी भी संबंधित जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष नंबर 94594 61355 और जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष 89880 92298 पर संपर्क किया जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच शुक्रवार को झमाझम बारिश हो रही है। शिमला में सुबह से ही बादल बरस रहे हैं, जिससे मार्च के अंत में भी दिसंबर का एहसास हो रहा है। शिमला के कुफरी में हल्की बर्फबारी हुई है। बर्फबारी होने से पर्यटक खुशी से नाच उठे हैं। पर्यटकों ने बर्फ के बीच नाच और गाकर खुशी का इजहार किया। बता दें कि हिमाचल में आज के लिए भारी बारिश को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट के अनुसार शिमला, कांगड़ा सहित कई जगहों पर बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने पांच अप्रैल तक प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। मौसम केंद्र शिमला के अनुसार आज और कल प्रदेश में बारिश का क्रम लगातार जारी रहेगा। इस दौरान शिमला लाहौल स्पीति कुल्लू के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल में पांच अप्रैल तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। एक अप्रैल को पूरे हिमाचल में मौसम खराब बना रहेगा। 2 अप्रैल को मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का अनुमान है। तीन अप्रैल से फिर पूरे हिमाचल में मौसम बिगड़ने का अनुमान है। 3 और चार अप्रैल के लिए येलो अलर्ट जारी है। एक दो स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *