Categories
TRENDING NEWS Top News Himachal Latest Shimla State News

हिमाचल : शिक्षा विभाग में 12 हज़ार पद खाली, चरणबद्ध तरीके से करेंगे भर्तियां

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर की अध्यक्षता में हुई शिक्षा विभाग की रिव्यू बैठक

शिमला। राज्य सचिवालय में आज शिक्षा विभाग की रिव्यू बैठक हुई। हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य संसदीय सचिव एलीमेंट्री और सेकेंडरी एजुकेशन के अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक में शिक्षा विभाग में रिक्त पदों पर भर्तियों समेत कई दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग में मौजूदा समय में लगभग 12 हज़ार पद खाली हैं और सरकार जल्द ही इन पदों पर भर्तियां करेगी।

हिमाचल: गाड़ी बैटरी चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 धरे-तीन हरियाणा निवासी

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश शिक्षा विभाग में एलीमेंट्री और हायर एजुकेशन विभाग में लगभग 12 हज़ार पद रिक्त हैं। इन पदों के लिए बैच वाइज भर्ती और प्रमोशन के मामले लंबित है। रोहित ठाकुर ने बताया कि कुछ मामले न्यायालय में भी चल रहे हैं ऐसे में जो मामले में न्यायालय में विचाराधीन नहीं है उन पदों पर सरकार जल्द ही चरणबद्ध तरीके से भर्तियां और प्रमोशन करवाएगी।

रोहित ठाकुर ने इसके अलावा पूर्व सरकार के दौरान खोले गए शिक्षण संस्थानों पर कहा कि अनेकों संस्थान पूर्व सरकार ने चुनाव जीतने की मंशा से खोले उन पर भी चर्चा की जाएगी। रोहित ठाकुर ने कहा कि अनेकों संस्थान ऐसे हैं जो फंक्शनल नहीं हैं तो कुछ संस्थानों में कोई छात्र ही नहीं है। ऐसे में विचार के बाद इन संस्थानों को को खोलने या बंद करने पर विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *