Categories
Top News Dharam/Vastu

राशिफल 20 अप्रैल, 2024 : कैसा रहेगा आपका आज का दिन जानिए

राशिफल के अनुसार 20 अप्रैल, शनिवार को 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा जानिए विस्तार से ..

मेष – परिवार की व्यवस्था को उचित बनाए रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और सफल भी रहेंगे। घर के किसी सदस्य के विवाह को लेकर मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी। युवा वर्ग बेकार की गतिविधियों में समय नष्ट ना करके अपने करियर संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें। समय का उचित प्रबंधन करना जरूरी है।

अन्य गतिविधियों में व्यस्तता के चलते बिजनेस पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। फिर भी काम चलता रहेगा। जमीन-जायदाद संबंधी के मामले में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह जरूर लें। वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखने के लिए दिनचर्या और खानपान संबंधी आदतों को एकदम व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग : SET- 2023 को लेकर बड़ी अपडेट

 

वृष – राशिफल के अनुसार घर के नवीनीकरण अथवा रखरखाव संबंधी योजनाएं बनेंगी। साथ ही इस समय महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर पैसा लगाना भविष्य में बहुत अधिक फायदेमंद साबित होगा। इसलिए कार्य पर गंभीरता से विचार करें। व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्त रहने की वजह से आपके कुछ मित्र गण या नजदीकी लोग नाराज हो सकते हैं।

व्यवसाय में मार्केटिंग तथा मीडिया से संबंधित गतिविधियां गति में आएंगी। पिछले कुछ समय से आपने व्यवसाय में जो बदलाव किए हैं, उसका उचित परिणाम मिलेगा। ऑफिस में व्यवस्थित माहौल रहेगा। परिवार वालों के आपसी सामंजस्य से संबंधों में निकटता आएगी। प्रेम संबंधों में भी मर्यादा और सम्मान बनाए रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – ऊर्जावान और सकारात्मक रहें। कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में अथवा किसी आध्यात्मिक स्थल पर जरूर व्यतीत करें, इससे आपका मनोबल बढ़ेगा। खुद को तनावमुक्त महसूस करेंगे। कोई दुखद समाचार मिलने से मन कुछ उदास भी रहेगा। अपनी मनःस्थिति पर नियंत्रण रखना जरूरी है। प्राणायाम योगा करना उत्तम है।

बिजनेस की व्यवस्था को लेकर कोई योजना है, तो उस पर काम करने के लिए अनुकूल समय है। शेयर और स्टॉक मार्केट के कामों में सावधानी रखें। पारिवारिक वातावरण सुखद और शांति से परिपूर्ण रहेगा। किसी पुराने मित्र के मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। दिनचर्या और खान-पान संतुलित रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

हिमाचल में तूफान का कहर : पेड़ गिरे, दबी गाड़ियां-सड़कों पर थमे पहिए

 

कर्क – राशिफल के अनुसार आपकी सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है, जिससे आपकी कोई चिंता भी दूर होगी। कोई भी विपरीत परिस्थिति बनने पर गुस्से और आवेश में आने से बचें और अपने इमोशंस पर काबू रखें। किसी भी प्रकार के नए निवेश को फिलहाल टाल दें। क्योंकि धन संबंधी कुछ नुकसानदायक स्थितियां प्रतीत हो रही हैं।

नौकरी और बिजनेस में आपका प्रभाव बढ़ेगा, हालांकि आप ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे, लेकिन कर्मचारियों के साथ अच्छा तालमेल रखने से काम समय पर पूरे होते जाएंगे। इस समय मार्केटिंग संबंधी कामों पर भी ध्यान दें। नौकरीपेशा लोगों पर काम को लेकर अधिकारियों का रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

सिंह – राशिफल के अनुसार फोन या ईमेल द्वारा आज कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी, जो कि बहुत ही लाभदायक साबित होगी। आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। गैर जरूरी खर्चों पर काबू रखें तथा उचित बजट बनाकर चलें। किसी पारिवारिक मसले को लेकर भाई-बहनों के साथ कहासुनी हो सकती हैं।

इनकम सामान्य रहेगी। बिजनेस में आलस्य और लापरवाही न करें। किसी संपर्क सूत्र द्वारा उचित ऑर्डर भी मिल सकता है। सरकारी सेवारत लोग अतिरिक्त कार्यभार के वजह से तनाव में रहेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

देहरा : बारिश और तूफान से गिरा लेंटर का छज्जा, 3 साल की बच्ची की गई जान

 

कन्या – राशिफल के अनुसार मोबाइल अथवा ईमेल द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी, उसे बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें। घर के किसी सदस्य के विवाह संबंधी बेहतर रिश्ता आने की संभावना है।

वक्त के अनुसार अपने स्वभाव में भी बदलाव लाना जरूरी है। अगर किसी के साथ कोई प्रॉमिस किया है, तो उसे पूरा भी अवश्य करें।

व्यवसायिक कार्य प्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर किसी पड़ोसी से लड़ाई-झगड़े की स्थिति बन रही है। कुछ कानूनी अथवा निवेश संबंधी जटिलताओं का भी सामना करना पड़ सकता है।

नौकरीपेशा लोग राजनीतिक गतिविधि का शिकार हो सकते हैं। प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 3

हिमाचल : HAS, तहसीलदार, जिला पंचायत अधिकारी के पदों को लेकर बड़ी अपडेट

 

 

तुला – अनावश्यक खर्चों में काबू पाने से आर्थिक स्थिति में उधार आएगा। कहीं भी पैसा लगाने से पहले उसकी वापसी सुनिश्चित करें, वरना मुश्किल में पड़ सकते हैं। अगर किसी से कोई प्रॉमिस किया है, तो उसे अवश्य निभाएं आपका मान-सम्मान व रुतबा बना रहेगा।

कार्यस्थल पर अपनी उपस्थिति रखना अनिवार्य है। लापरवाही से कर्मचारियों को नुकसान हो सकता है। कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन व आमोद-प्रमोद में व्यतीत करें, इससे आपसी प्रेम प्यार बना रहेगा। प्रेम संबंधों के मामले में लकी रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक – राशिफल के अनुसार इस समय अतिरिक्त आय की प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। कुछ समय मौज-मस्ती के लिए भी निकाल लेंगे। अपनी दैनिक गतिविधियों में कुछ नयापन लाएं। इससे माहौल सुखद बनेगा। किसी मित्र अथवा संबंधी की व्यक्तिगत समस्या को लेकर परेशान रहेंगे। परंतु आपका हस्तक्षेप और सुझाव से उचित समाधान भी मिल सकता है।

व्यवसायिक स्थल का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करें। किसी एमएलए या राजनेता से आपकी मुलाकात का अवसर मिले तो गंवाए नहीं। लव पार्टनर को कुछ उपहार अवश्य दें। नजला, जुकाम आदि जैसी समस्या बढ़ सकती है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

हिमाचल : घर से पालमपुर के लिए निकली थी महिला, पुलिया के नीचे मिला शव

 

धनु – विद्यार्थियों की किसी सब्जेक्ट को लेकर चल रही समस्या हल होगी। आज अचानक ही कोई मनोनुकूल काम हो जाने से मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न महसूस करेंगे। व्यक्तिगत कार्यों के अलावा सामाजिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। अपना संपर्क दायरा विस्तृत रखें।

जरूरी कागजात और फाइलें संभालकर रखें। ऑफिस में किसी गलती की वजह से अपमानित होना पड़ सकता है, सचेत रहें। घर-परिवार में खुशनुमा और सामंजस्य पूर्ण वातावरण रहेगा। किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी उचित रिश्ता भी आ सकता है।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2

मकर – राशिफल के अनुसार आपकी योग्यता व काबिलियत खुलकर लोगों के सामने आएगी। सामाजिक गतिविधियां बढ़ेंगी तथा जनसंपर्क भी बेहतर होंगे। आपकी उपलब्धियों को लेकर चर्चाएं रहेंगी। अचानक ही कोई ऐसा खर्चा आएगा कि जिन पर कटौती करना नामुमकिन रहेगा। आर्थिक स्थिति डगमगा सकती हैं। अपने क्रोध व उत्तेजना पर काबू बनाकर रखें।

भाग्य मेहरबान रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यप्रणाली बहुत ही उत्तम तरीके से रहेगी जिससे उत्पादन क्षमता भी बढ़ेगी। भविष्य में जल्दी ही लाभदायक स्थितियां उत्पन्न होगी। प्रेम प्रसंगों में भी प्रगाढ़ता आएगी। गिरने या चोट लगने जैसी आशंका बनी हुई है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

अग्निवीर भर्ती : ऑनलाइन परीक्षा 22 से, हमीरपुर, ऊना और बिलासपुर में यहां होंगे पेपर

 

 

कुंभ – किसी समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा तथा किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित होगी। किसी जिद की वजह से आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे। इस समय मेहनत अधिक और लाभ कम जैसी स्थिति रहेगी। परंतु टेंशन लेना इसका हल नहीं है। उचित समय का इंतजार करें।

नौकरीपेशा व्यक्तियों को स्थानांतरण संबंधी कोई खुशखबरी मिल सकती है तथा अधिकारी वर्ग से भी संबंध और अधिक मधुर बनेंगे। पति-पत्नी के बीच कुछ तकरार रहेगी। नसों में खिंचाव की वजह से दर्द जैसी स्थिति रहेगी।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – राशिफल के अनुसार किसी खास आयोजन अथवा गेट-टूगेदर संबंधी गतिविधियों में आपके विचारों को प्राथमिकता मिलेगी, और किसी खास कार्य संबंधी योजना की बनेगी। किसी भी फाइनेंस संबंधित गतिविधि में बहुत अधिक सावधानी बरतें। पेपर वर्क के कार्यों में भी सावधानी बरतें।

कारोबारी गतिविधियों में और अधिक सुधार आएगा। युवाओं को अपने करियर संबंधी कोई नया अवसर हासिल होगा। जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी तथा परिवारजनों के साथ भी कुछ समय जरूर व्यतीत करें, इससे संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

 

दुबई में नौकरी का मौका : सिक्योरिटी गार्ड, होटल स्टाफ, नर्स केयरटेकर के पद
हिमाचल में महिलाओं को 1500 रुपए, मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कही बड़ी बात

शिमला में बारिश, कांगड़ा में तेज हवाएं- जानें आगे की मौसम अपडेट
मंडी में नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल का कठोर कारावास

हिमाचल : जुब्बल क्षेत्र में खाई में गिरी बोलेरो कैंपर, महिला सहित दो की गई जान

महिलाओं को जून में मिलेंगे तीन हजार रुपए : सीएम सुक्खू बोले-कांग्रेस वादे पर कायम

 

धर्मशाला : बीएड कॉलेज की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, रोहड़ू की थी रहने वाली

अग्निवीर भर्ती : कांगड़ा और चंबा जिला के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी

भरमौर पहुंची कंगना रनौत, लुआंचड़ी पहनकर प्रसिद्ध चौरासी मंदिर में किए दर्शन

DElEd CET- 2024 के कॉमन एंट्रेस टेस्ट की तिथि की घोषित, पढ़ें डिटेल
हिमाचल और देश दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से यहां करें क्लिक- https://www.facebook.com/ewn24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *