Categories
Politics TRENDING NEWS Top News Himachal Latest Kangra State News

हिमाचल कैबिनेट बैठक में ढगवार मिल्क प्लांट को ढाई सौ करोड़ रुपए मंजूर

प्रोडक्ट बनाकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय बाजार में भेजा जाएगा

धर्मशाला। हिमाचल कैबिनेट बैठक में धर्मशाला के ढगवार में स्थित मिल्क प्लांट को ढाई सौ करोड़ रुपए मंजूर हो गए हैं। कांग्रेस नेता एवं धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने चुनाव के समय ऐलान किया था कि वह इस मिल्क प्लांट को हाईटेक बनाकर ग्रामीण इलाकों में रोजगार के द्वार खोलेंगे।

कांग्रेस सरकार बनी तो सुधीर शर्मा ने सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू का एक सरप्राइज विजिट ढगवार मिल्क प्लांट में करवा दिया। उस समय सुधीर शर्मा ने फैक्ट एंड फिगर के जरिए धर्मशाला के ग्रामीण इलाकों का पक्ष रखा।

उन्होंने इसे पशुपालकों और किसानों के लिए समय की जरूरत बताया। यही कारण है कि हिमाचल सरकार की कैबिनेट ने सोमवार को इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है।

HRTC के नए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में कर्मचारियों को तोहफा

सरकार की और से कहा गया है कि ढगवार मिल्क प्लांट को एनडीडीबी के सहयोग से बनाया जाएगा। दूसरी ओर कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार को भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया भी आगे बढ़ी है। कैबिनेट में इसे भी मंजूरी मिली है।

ढगवार मिल्क प्लांट की अहमियत इतनी है कि सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने खुद अपनी फेसबुक वॉल पर इसकी सूचना पोस्ट की है। इस पर पूरे हिमाचल से कमेंट आ रहे हैं।

हिमाचल : सरकार के खिलाफ जेबीटी प्रशिक्षुओं का हल्ला बोल, मांगें न मानी तो करेंगे अनशन

धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि इस दुग्ध संयंत्र के बनते ही सरकार ग्रामीण इलाकों से गाय का दूध 80 रुपये प्रति लीटर और भैस का दूध 100 रुपये प्रति लीटर खरीदेगी बाद में ढगवार स्थित केंद्र में अलग अलग प्रोडक्ट बनाकर राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में उन्हें भेजा जाएगा ।

दुग्ध क्रांति के क्षेत्र में प्रदेश में अब तक का लिया गया ये सबसे महत्वपूर्ण कदम है, जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आर्थिकी मजबूत होगी और ग्रामीण क्षेत्रों में खुशहाली आएगी।

कांगड़ा : बाथू की लड़ी में डूबे ऊना के दो युवकों के शव मिले, पोस्टमार्टम को भेजे

बता दें कि कांगड़ा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 24 मई को ढगवार में दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र का दौरा किया था। इस अवसर पर उन्होंने कहा था कि प्रदेश सरकार इस केन्द्र में सुविधाओं के स्तरोन्ययन के लिए 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

हमीरपुर में सिक्योरिटी गार्ड के 100 पदों के लिए होंगे साक्षात्कार

 

धर्मशाला-हरिपुर वाया टांडा रूट पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बस, जानें रूट और टाइमिंग

धर्मशाला-हरिपुर वाया टांडा रूट पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बस, जानें रूट और टाइमिंग

 

हिमाचल और देश दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए जुड़ें EWN24 NEWS की वेबसाइट https://ewn24.in/ फेसबुक https://www.facebook.com/ewn24 और यूट्यूब https://www.youtube.com/@ewn24news/videos के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *