Breaking News

  • सोलन : हरियाणा से जुड़े चिट्टे के तार, रामगढ़ से धरा मुख्य सप्लायर
  • पझौता : जानलेवा हमले के दोषी दो भाईयों को 5 वर्ष का कठोर कारावास और जुर्माना
  • ढलियारा : RTO फ्लाइंग स्क्वायड ने लगाया नाका, 50 हजार रुपए वसूला जुर्माना
  • हरिपुर : पौंग बांध विस्थापितों की समस्या को लेकर विधायक कमलेश ठाकुर ने कही ये बात
  • NIFT का दीक्षांत समारोह : शिमला की अनुष्का ने जीते तीन प्रमुख पुरस्कार
  • CPS मामले में हिमाचल सरकार को SC से राहत : विधायकों की सदस्यता नहीं होगी रद्द
  • हिमाचल की सुक्खू सरकार मनाने जा रही दो साल का जश्न और PWD मंत्री को नहीं जानकारी
  • प्रबोध सक्सेना बोले- हिमाचल में जो 50 साल में न हुआ वो हो रहा
  • मंडी : अग्निवीर भर्ती रैली में आज 636 युवाओं ने लिया भाग
  • हिमाचल में सूखी ठंड का कहर, शिमला में एक व्यक्ति की ली जान

IPL मैच को टीवी पर मिले पहले से 40% कम एडवरटाइजर्स, डिजिटल की बड़ी सेंध

ewn24news choice of himachal 09 Apr,2023 3:30 pm

    टीवी पर पहले मैच में एडवरटाइजर 52 से घटकर हुए 31

    नई दिल्ली। IPL में एक नया ट्रेंड सामने आया है। टीवी को छोड़ विज्ञापनदाता डिजिटल की ओर रुख कर रहे हैं। बार्क इंडिया की टीवी रेटिंग में जहां पिछले साल पहले मैच में करीब 52 एडवरटाइजर्स ने टीवी पर विज्ञापन दिये थे, वहीं इस वर्ष मात्र 31 विज्ञापनदाता ही नजर आए। यानी 40 फीसदी विज्ञापनदाताओं ने टीवी ब्रॉडकास्टिंग से मुंह मोड़ लिया है।
    दिलचस्प होंगे MC शिमला चुनाव : 34 वार्डों में 86 हजार 650 मतदाता

    पिछले IPL सीजन में टीवी पर विज्ञापन देने वालों की संख्या करीब 100 थी। टीवी इस बार 100 एडवरटाइजर्स का आंकड़ा छू पाएगा यह बेहद मुश्किल लगता है। टीवी पर प्रायोजकों की संख्या में भी कमी आई है, पिछले साल 16 प्रायोजक थे जो घटकर इस साल 12 रह गए। इन 12 में से भी एक प्रायोजक तीसरे मैच से जुड़ा है।

    रिलायंस से जुड़ी कंपनियां विज्ञापनदाताओं की लिस्ट से पूरी तरह गायब हैं। वजह है रिलायंस समूह की कंपनी वायकॉम-18, जिसे आईपीएल के डिजिटल ब्रॉडकास्टिंग राइट्स मिले हैं। टीवी का साथ छोड़ने वाले अन्य बड़े विज्ञापनदाताओं में बायजूस, क्रेड, मुथूट, नेटमेड्स, स्विगी, फ्लिपकार्ट, फोन पे, मीशो, सैमसंग, वनप्लस, वेदांतु, स्पॉटिफाई और हैवेल्स शामिल हैं। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क भारत में टीवी पर आईपीएल के मैचों का सीधा प्रसारण कर रहा है।
    कांगड़ा दौरे के बाद गृह क्षेत्र नादौन प्रवास पर रहेंगे मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू 

    टीवी एड रेवेन्यू के बड़े हिस्से पर डिजिटल ने कब्जा कर लिया है। 125 से अधिक विज्ञापनदाताओं ने टीवी की अनेदखी कर, डिजिटल एडवरटाइजिंग के लिए वायकॉम-18 से समझौते किए हैं। उनमें में अमेजन, फोनपे, सैमसंग, जियो मार्ट, यूबी, टीवीएस, कैस्ट्रोल, ईटी मनी, प्यूमा, आजियो जैसी कंपनियां शामिल हैं।

    टीवी पर एडवरटाइजर कम हो रहे हैं, जाहिर है इसका सीधा असर टीवी ब्रॉडकास्ट के रेवेन्यू पर भी पड़ेगा। आईपीएल के रेवेन्यू के पूरे आंकड़े आने में अभी वक्त है, आईपीएल जैसे जैसे आगे बढ़ेगा तस्वीर और साफ होती जाएगी।
    हिमाचल के विनोद ने रचा इतिहास : ताइक्वांडो खेल में हासिल की बड़ी उपलब्धि

    भारत में वायकॉम-18 IPL 2023 के मैचों को जियो सिनेमा ऐप पर लाइव स्ट्रीम कर रहा है। कुल 20,500 करोड़ रुपये में वायकॉम-18 ने भारत में मैचों के डिजिटल लाइव स्ट्रीम के अधिकार हासिल किए थे। जियो सब्सक्राइबर के साथ सभी टेलीकॉम प्रोवाइडर्स के यूजर्स मुफ्त में जियो सिनेमा ऐप में लॉग इन कर आईपीएल मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं।
    बेटी की मन्नत पूरी हुई तो ज्वाला मां के दर पर चढ़ाया 21 किलो का चांदी का छत्र


    कंवर बोले-सरकार मौसम की मार झेल रहे किसानों की नहीं ले रही सुध


    आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें https://ewn24.in/ पर,  ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें 

Himachal Latest

Live video

Jobs/Career

Trending News

  • Crime

  • Accident

  • Politics

  • Education

  • Exam

  • Weather