Categories
Politics Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Mandi State News

हिमाचल की इस विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने 30 साल बाद की वापसी

महेंद्र सिंह ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर हारे

धर्मपुर। हिमाचल के मंडी जिला की धर्मपुर सीट पर कांग्रेस ने 30 साल बाद वापसी की है। कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रशेखर ने भाजपा प्रत्याशी रजत ठाकुर को करीब 2800 मतों से हराया है। 14 राउंड की मतगणना में चंद्रशेखर को 29,621 और रजत ठाकुर को 26,814 मत मिले।

कांगड़ा : मतगणना केंद्र में बिल्डिंग गिरने की खबर से मचा हड़कंप, क्या है सच जानें

रजत ठाकुर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के पुत्र हैं। इस बार महेंद्र सिंह ठाकुर ने चुनाव न लड़ कर अपने बेटे को चुनावी मैदान में उतारा है। महेंद्र सिंह ठाकुर 1990 से 2017 तक लगातार जीतते आए हैं।

नूरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रणवीर सिंह निक्का की बड़ी जीत

महेंद्र सिंह ठाकुर ने 1985 में आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़कर जीता था। 1993 में महेंद्र सिंह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े और जीते। 1998 में महेंद्र सिंह ठाकुर ने हिमाचल विकास कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीते थे। 2003 में  लोकतांत्रिक मोर्चा हिमाचल की टिकट पर चुनाव लड़कर जीते थे। 2007 से 2017  तक भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीते थे।

इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा और अपने बेटे रजत ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा था। रजत ठाकुर टिकट मिलने का विरोध घर से ही शुरू हो गया था। उनकी बहन ने ही टिकट मिलने का विरोध किया था। हालांकि बाद में पिता महेंद्र सिंह ठाकुर, रजत ठाकुर और उनकी बहन वंदना एक मंच दिखे थे। पर रजत ठाकुर पिता की राजनीतिक विरासत संभाल नहीं पाए और जीत न सके।

हिमाचल विस चुनाव: भाजपा ने मंडी की चार सीटों पर दर्ज की जीत 

आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें https://ewn24.in/ पर,  ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *