Categories
ACCIDENT TRENDING NEWS Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Mandi State News

मंडी : आदमखोर भालू ने ले ली महिला की जान, मवेशियों को चारा लेने गई थी जंगल

पधर। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पधर में आदमखोर भालू के हमले की घटना से दहशत का माहौल है। झटिंगरी पंचायत के शोधगण गांव में एक भालू ने महिला पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। महिला मवेशियों को चारा लेने के लिए जंगल गई थी। यहां पर भालू ने उस पर हमला कर दिया। घटना का पता चलते ही पुलिस व वन विभाग की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। पुलिस ने महिला का शव कब्जे में लिया है।

चंबा : वेस्ट प्रोसेसिंग की फैक्ट्री में भड़की आग, तीन मजदूर रेस्क्यू, दो लापता

जानकारी अनुसार (जिल्हण) झटिंगरी पंचायत के शोधगण गांव की छिकड़ी देवी (60) पत्नी जसवंत सिंह बीते शुक्रवार देर शाम गांव के साथ लगते जंगल मे मवेशियों को चारा लाने गई थी। यहां जंगली भालू ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया। भालू ने महिला का पूरा चेहरा नोच डाला। महिला के रात तक घर न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की तो घर से करीब 200 मीटर दूरी पर महिला का शव मिला।

इस घटना से झटिंगरी सहित चौहार घाटी में दहशत का माहौल है। वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवम रतन, डिप्टी रेंजर शुकरु राम और वनरक्षक मीना कुमारी सहित अन्य वन कर्मी मौके पर रवाना हो गए। स्थानीय ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरे लगाकर आदमखोर भालू को पकड़ने की मांग की है।

बता दें कि भालू के हमले की इस साल यह दूसरी घटना है। लगभग 10 दिन पहले चौहार घाटी की लटराण पंचायत में भालू ने एक भेड़ पालक को अपना निशाना बनाया था। जिसका टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवम रतन ने बताया कि राहत मैन्युअल के तहत पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा राशि मुहैया करवाई जाएगी साथ ही भालू को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाने का प्रबंध किया जाएगा।

एक साल में पैदा हुए बच्चे और शादियों को भी डिनोटिफाई न कर दे सरकार

आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें https://ewn24.in/ पर,  ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *