Breaking News

  • राशन कार्ड से जुड़ेगा बिजली मीटर, जानें कैबिनेट के पूरे फैसले
  • 300 यूनिट फ्री बिजली देने का था वादा 125 यूनिट में भी कट : जयराम ठाकुर
  • हिमाचल कैबिनेट : शिक्षकों के 486, पुलिस ऑफिशियल के 60 पदों सहित इन पोस्टों पर भर्ती को हरी झंडी
  • हिमाचल कैबिनेट : इन्हें नहीं मिलेगा 125 यूनिट फ्री बिजली का लाभ
  • शिमला : तारादेवी मंदिर में अब टौर के पत्तल में परोसा जाएगा लंगर
  • कंगना रनौत के चचेरे भाई की शादी, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें, देखें
  • HPU में हुई शिक्षकों की भर्तियां सवालों के घेरे में : SFI ने की न्यायिक जांच की मांग
  • हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरू, लिए जाएंगे कई अहम फैसले
  • हिमाचल हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस होंगे राजीव शकधर
  • शिमला पहुंचते ही भूस्खलन की घटना का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री सुक्खू

कांग्रेस की जीत और मुख्यमंत्री पद को लेकर क्या बोले मुकेश अग्निहोत्री-जानिए

ewn24news choice of himachal 08 Dec,2022 10:28 pm

    सोनिया, राहुल और प्रियंका का जताया आभार

    ऊना। हिमाचल प्रदेश की हरोली सीट से लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज करने के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री के पद की दौड़ में शामिल होने को लेकर कहा कि मुझे जो काम दिया गया था, वह काम हो गया है। प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार आ गई है। सब मिलकर काम करेंगे। यहां कोई लड़ाई नहीं है, कोई गुटबाजी नहीं है।


    हिमाचल विस चुनाव : इन सीटों पर करीबी रहा मुकाबला-सराज में बड़ी जीत



    उन्होंने कहा कि हाईकमान का जो निर्णय होगा, उसके अनुसार सब आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है। भाजपा जिस प्रकार से हाउस ट्रेडिंग की बात कर रही थी, उसे कोई लाभ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सब कांग्रेस की टिकट पर जीते हैं ,कांग्रेस की विचारधारा से सभी मजबूत हैं  और जो भी निर्णय हाईकमान का होगा, उसे स्वीकार किया जाएगा और हमारा लक्ष्य प्रदेश को आगे बढ़ाना रहेगा, विकास करना रहेगा, जनकल्याण की नीतियों को लागू करना रहेगा।
    भोरंज में पोस्टल बैलेट मतों ने बिगाड़ा भाजपा का खेल-कांग्रेस जीती

    हरोली की जनता ने यह साबित कर दिया है कि वह कंधे के साथ कंधा मिलाकर के खड़ी है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वह हरोली की जनता का ऋणी  हैं। उन्होंने कहा कि जयराम तो यह कहते थे कि मुकेश अग्निहोत्री को विधानसभा में नहीं आने दिया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज देख लें कि उनकी विदाई हो रही है, सत्ता से और हम जीत करके आ रहे हैं और विधानसभा की दहलीज को पार करेंगे, उनके ना तो सपने पूरे हुए, न अरमान  पूरे होंगे।

    मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस प्रकार से पूरी ताकत झोंकी , प्रदेश की जनता ने कांग्रेस का साथ दिया और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई है, इसलिए हम प्रदेश की जनता के आभारी हैं।




    जनता के साथ जो वादे किए हैं, वह पूरे करेंगे। प्रदेश में मजबूत सरकार, जनता की सरकार ,जनता के लिए सरकार, राहत देने वाली सरकार चलेगी जो वीरभद्र सिंह के सपनों को भी साकार करेगी, कांग्रेस की नीतियों को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से हिमाचल प्रदेश का हक भी लिया जाएगा।

    मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 5 वर्ष पूर्व कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने विधायक दल के नेता के रूप में मेरे नाम को मंजूरी दी। हिमाचल में आज भी लाखों लोगों के दिलों की धड़कन स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने उस समय मुझ पर विश्वास जताया, मुझे नेता विपक्ष की जिम्मेदारी दी।





    सभी विधायकों ने पूरजोर साथ दिया, लड़ाई लड़ी, काम किया और जो काम मेरे नेताओं ने मुझे दिया था, प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने का, कांग्रेस को सत्ता में लाने का उसको पूरा कर दिया है। इसके लिए वह अपने काम से संतुष्ट हैं, सभी सहयोगियों का कांग्रेस पार्टी का , नेताओं का, विधायकों का दिल से धन्यवाद करता हूं।

    मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज जब प्रदेश में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है। यहां सोनिया ग़ांधी व मलिकार्जुन खड़गे का आभार है, वहीं इस शुभ अवसर पर वह अपने नेता राहुल गांधी का धन्यवाद करते हैं। जो भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं और कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। वह हिमाचल में प्रचार के लिए नहीं आए, लेकिन उनकी शुभकामनाओं ने उनकी भारत जोड़ो जात्रा ने हिमाचल प्रदेश में भी मतदाताओं के बीच असर किया है, वहीं प्रियंका गांधी ने हमें समय दिया हिमाचल प्रदेश में निरंतर प्रचार को गति दी।





    लोगों ने उनकी बात को सुना व  माना। उन्होंने कर्मचारियों से मुलाकात की जनता से मुलाकात की और वादों को विश्वास में बदला इसलिए प्रियंका गांधी के सहयोग का विशेष आभार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रभारी राजीव शुक्ला, संजय दत्त सहित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सचिन पायलट सहित सभी नेताओं का भी आभार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित सभी नेताओं ने एकजुटता के साथ काम किया है और सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं व जनता का आभार है।

    मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधायक जो जीत कर आए हैं ,उन सबको बधाई है, जो किन्हीं कारणों से चुनाव नहीं जीत पाए, उन्होंने अच्छा संघर्ष किया है सब का मान सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की औपचारिक बैठक जल्द होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने की रणनीति को अंजाम दिया जाएगा और जल्द सब निर्णय कर लिया जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश को विकास को आगे बढ़ाने वाली सरकार देगी। उन्होंने कहा कि हाईकमान के पर्यवेक्षक और विधायक सभी मिलकर के हाईकमान के निर्णय के अनुसार आगे बढ़ेंगे।


    आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें https://ewn24.in/ पर,  ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें  



Himachal Latest

Live video

Jobs/Career

Trending News

  • Crime

  • Accident

  • Politics

  • Education

  • Exam

  • Weather