Categories
Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Shimla State News

हिमाचल: कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के बाहर गाड़े तंबू, भाजपा करेगी शिकायत

चुनाव आयोग के नियमों की सीधी-सीधी अवहेलना दिया करार

शिमला। हिमाचल विधानसभा चुनाव मतदान के बाद अब ईवीएम को लेकर सियासत गरमा गई है। पहले भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच ईवीएम (EVM)की सुरक्षा को लेकर जुबानी जंग तो छिड़ी हुई थी, लेकिन अब ये लड़ाई चुनाव आयोग जाती हुई दिख रही है। कांग्रेस द्वारा ईवीएम (EVM) स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू गाड़ने को लेकर भाजपा चुनाव आयोग में शिकायत करने जा रही है।

ज्वालामुखी : मंगेतर से हुई कहासुनी तो युवक ने उठाया खौफनाक कदम 

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के दायरे के अंदर ही तंबू गाड़ रखे हैं, जो चुनाव आयोग के नियमों की सीधी-सीधी अवहेलना है, जिसके खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग में शिकायत करेगी। भाजपा नेता गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस को हार का डर सता रहा है, जिसके चलते अब वो हमेशा की तरह EVM पर सवाल उठाने लगी है।

वहीं, कांग्रेस का कहना है कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कार्यकर्ता चिंतित हैं। इसलिए वे स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे हैं, ताकी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ न हो सके। कांग्रेस नेता नरेश चौहान का कहना है कि शिकायत करने की जगह ईवीएम की सुरक्षा के प्रति लोगों को विश्वास दिलाया जाना चाहिए, क्योंकि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं।

गौरतलब है कि रामपुर के दत्त नगर में ईवीएम को निजी गाड़ी में ले जाने का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे,  जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किन्नौर, घुमारवीं, धर्मपुर, नाचन, ऊना व गगरेट स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू गाड़ दिए हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ता  हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। इसके चलते भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के अंदर ही तंबू गाड़ रखे हैं। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी।

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग में तीन नए सदस्य शामिल, दिलाई शपथ 

आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें https://ewn24.in/ पर,  ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *