Categories
Top News Himachal Latest Shimla State News

ऑफलाइन कॉलेज परीक्षाएं: युवा कांग्रेस और एनएसयूआई का अनोखा विरोध

प्रदेशभर में सद्बुद्धि यज्ञ किया, सचिवालय घेराव की भी चेतावनी

शिमला। हिमाचल में कॉलेज की परीक्षाएं करवाने जाने के विरोध में उतरी युवा कांग्रेस और एनएसयूआई ने आज प्रदेशभर में अनोखा यज्ञ किया। यह यज्ञ सरकार की सदबुद्धि को लेकर था। साथ ही युवा कांग्रेस और एनएसयूआई ने सचिवालय घेराव की भी चेतावनी दी है। गौरतलब है कि युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता कोरोना संकट के बीच कॉलेज की परीक्षाएं करवाए जाने के विरोध में 6 दिन मोर्चा खोले हुए हैं। पर अब तक सरकार ने कोई सुध नहीं ली है। ऐसे में कार्यकर्ताओं ने आज डीसी ऑफिस शिमला के बाहर सद्बुद्धि यज्ञ किया। कार्यकर्ताओं ने पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना की और यज्ञ में आहूति डालकर सरकार की सद्बुद्धि की कामना की।

युवा कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने पूरा साल ऑनलाइन पढ़ाई करवाई और अब परीक्षाएं करवा कर छात्रों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। युवा कांग्रेस का अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने को लेकर प्रदेश भर में युवा कांग्रेस कार्यकर्तो एनएसयूआई के साथ मिलकर आंदोलनरत है और 6 दिन से अनशन पर बैठे हैं, लेकिन सरकार का कोई नुमाइंदा सुध लेने नहीं आया है। सरकार ऑफलाइन परीक्षाएं करवा कर छात्रों की जान खतरे में डाल रही है। सरकार की सद्बुद्धि के लिए प्रदेश भर में यज्ञ किया गया। सरकार अपना फैसला नहीं बदलती है तो सचिवालय का घेराव करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह का कहना है कि सरकार ने छात्रों को वैक्सीन नहीं लगाई गई और अभी कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है, ऐसे में सरकार ने परीक्षाएं करवाकर छात्रों की जान को जोखिम में डाल दिया है।

कांगड़ा डीसी ऑफिस के बाहर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने यज्ञ किया। जिला बिलासपुर के झंडूता क्षेत्र में जिला युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष पंकज राणा की अध्यक्षता में सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया गया, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव अब्दुल खालिक भी उपस्थित रहे। जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में डीसी कार्यालय के सामने रामलीला मैदान पर किन्नौर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सद्बुद्धि हवन किया। ऊना के गगरेट क्षेत्र के दौलतपुर कॉलेज में धरना स्थल पर सद्बुद्धि यज्ञ किया। रोहड़ू एसडीएम ऑफिस के बाहर युवा कांग्रेस व एनएसयूआई द्वारा सद्बुद्धि यज्ञ किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.