Categories
Top News Himachal Latest Solan State News

सोलन : पुश्तैनी रास्ता बंद होने की शिकायत लेकर एसडीएम के दर पहुंचे ग्रामीण

अधिकारी को सौंपा मांग पत्र, उचित कार्रवाई का मिला आश्वासन

सोलन। हिमाचल के जिला सोलन के उपमंडल अर्की की ग्राम पंचायत शहरोल के गांव कल्याणपुर व साथ लगते गांवों के ग्रामीणों का पुश्तैनी रास्ता बंद कर दिया गया है। मामले की शिकायत को लेकर ग्रामीण एसडीएम के दर पहुंचे। एसडीएम को एक मांग पत्र सौंपा, ताकि पुश्तैनी रास्ते को बहाल किया जा सके। (सोलन)

 

यह भी पढ़ें :- हिमाचल में स्पोर्ट्स एंड कल्चरल कोटा बहाल करने को एबीवीपी का प्रदर्शन, दी यह चेतावनी

 

ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल पंचायत शहरोल के प्रधान कमलेश कुमारी की अध्यक्षता में एसडीएम अर्की शहजाद आलम से मिला। यह रास्ते का मामला पंचायत के समक्ष भी ग्रामीणों द्वारा उठाया गया था, परंतु दूसरा पक्ष जिन्होंने रास्ते को बंद किया है वह किसी तरह की बातचीत करने के किए तैयार ही नहीं है, जिसके कारण यह मामला अब एसडीएम अर्की के समक्ष रखा गया है।

 

 

ग्रामवासी देवेंद्र, गायत्री देवी व भगतराम ने बताया कि इस रास्ते से स्थानीय पंचायत के अलावा अन्य पंचायतों के ग्रामीण भी आते-जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह रास्ता सदियों से है और लोगों का इस पर आवागमन होता था, परन्तु इसे बंद कर दिया गया है। लोगों ने कहा कि स्थानीय गांव के एक परिवार ने गत वर्ष इस रास्ते को बस अड्डे के पास ही जेसीबी मशीन लगाकर इसे बंद करवा दिया गया है, जिसके कारण समस्त ग्रामवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

 

ग्राम पंचायत शहरोल के उप प्रधान दलीप कुमार ने बताया कि पुश्तैनी रास्ता बंद करने को लेकर पंचायत में भी मामला आया था, लेकिन दूसरा पक्ष किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार ही नहीं होता है।
एसडीएम अर्की शहजाद आलम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इस मामले में जल्द ही कानूनी नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.