Categories
Top News Himachal Latest Una State News

हिमाचल : ईंट का डंप लगाने के बदले मांग रहा था रिश्वत, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा पंचायत सचिव

 

ऊना जिला परिषद कैडर पंचायत सचिव संघ का भी अध्‍यक्ष है आरोपी

ऊना। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में विजिलेंस की टीम (Vigilance Team) ने मंगलवार को हरोली विधानसभा क्षेत्र के घालुवाल में ग्राम पंचायत ईसपुर के सचिव को 12 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी की पहचान विष्णु शर्मा निवासी कांगड़ के रूप में हुई है। विजिलेंस ने सचिव विष्णु के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी विष्‍णु शर्मा जिला परिषद कैडर पंचायत सचिव संघ का भी अध्‍यक्ष है।

जानकारी के मुताबिक बरनोह निवासी रविंद्र कुमार पिछले काफी समय से बेरोजगार था। ऐसे में रविंद्र ने ईसपुर में ईंट का डंप लगाने की सोची और इसको लेकर काम शुरू कर दिया। रविंद्र कुमार ने ईंट डंप के लिए पंचायत सचिव से एनओसी मांगी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि पंचायत सचिव पहले तो एनओसी को लेकर टाल-मटोल करता रहा, लेकिन बाद में एनओसी (NOC) देने के लिए 10 हजार रुपए की मांग की। इसी बीच रविंद्र ने इसकी शिकायत स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो को की। इसके बाद रविंद्र ने दोबारा सचिव को संपर्क किया तो एनओसी देने के लिए राशी बढ़ाकर 15 हजार रुपए कर दी, लेकिन बाद में 12 हजार रुपए पर बात खत्म हो गई और सचिव ने घालूवाल में पैसे लेकर बुलाया। उधर, विजिलेंस ने भी शिकायत पर एफआईआर दर्ज की तथा ट्रैप लगाने का प्लान बनाया।

सचिव द्वारा बताए गए स्थान पर मंगलवार को विजिलेंस की टीम घालूवाल पहुंची और सचिव को 12 हजार रुपए की राशि के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। विजिलेंस ने सचिव विष्णु शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो के एडिशनल एसपी सागर चंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि विजिलेंस ने सचिव को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है जिसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.