Categories
TRENDING NEWS Top News Himachal Latest Kangra State News

अनुराग बोले-आने वाले समय में हिमाचल के खिलाड़ी देश के लिए लाएंगे मेडल

बोले, देश में 590 खेलो इंडिया केंद्रों के निर्माण को मिली है अनुमति

देहरा। डबल इंजन सरकार के कारण कोरोना महामारी की चुनौती के बावजूद हिमाचल प्रदेश में तेजी से विकास हुआ है। आने वाले समय में भी हिमाचल प्रदेश में खेलों से जुड़े संस्थानों और गतिविधियों को तेज़ गति से विकसित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जसवां परागपुर में इंडोर स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड : रंकज वर्मा बोले – मैं बेगुनाह, सोशल मीडिया ने फंसाया

उन्होंने कहा कि भारत सरकार हिमाचल प्रदेश में खेल से जुड़े उत्कृष्ट केंद्रों और संस्थानों का निर्माण करेगी, जिससे आने वाले वर्षों में हिमाचल के खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीत कर लायेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश भर की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेलो इंडिया कार्यक्रम महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत 1000 खेलो ‌इंडिया केंद्रों का निर्माण किया जा रहा है। इनमें से 590 केंद्रों को खोलने के लिए मंजूरी मिल गई है। 15 अगस्त 2023 तक सभी केंद्रों को देश भर के खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया जाएगा।

पशुपालकों के लिए वरदान साबित होगी ‘जियो गऊ समृद्धि’, कैसे काम करेगी ये तकनीक जानें

इससे पहले जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रागपुर में 6.31 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इस इंडोर खेल स्टेडियम में खिलाड़ियों को आवश्यक आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस खेल स्टेडियम के बनने से क्षेत्र के खिलाड़ियों को घर के पास ही प्रशिक्षण जैसी सेवाएं मिलेंगी। इससे देश को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी मिलेंगे।

वहीं, जसवां-परागपुर के विधायक एवं उद्योग व श्रम रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हुआ है। उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में जसवां परागपुर में दो एसडीएम कार्यालय, दो बीडीओ कार्यालय, तीन राजकीय महाविद्यालयों सहित करोड़ों रुपये की कई बड़ी विकास परियोजनाओं की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आज सड़कों का एक बड़ा नेटवर्क तैयार हो चुका है।

उन्होंने कहा कि अब परागपुर में इंडोर स्टेडियम बनने से यहां खेल की ढांचागत सुविधाओं का विकास होगा। खेल प्रतिभाएं यहां तैयारी करके राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जसवां-परागपुर और हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।

HPPSC ने इस स्क्रीनिंग टेस्ट की तिथि की घोषित- नवंबर में होगा

इस अवसर पर उपयुक्त काँगड़ा डॉ. निपुण जिंदल, एसपी काँगड़ा ख़ुशाल शर्मा, एसडीएम देहरा संकल्प गौतम, डीएसपी देहरा विशाल वर्मा, ज़िलाध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, ज़िला परिषद उपाध्यक्ष स्नेह लता परमार, महामंत्री रूपिंदर डैनी, सुशील शर्मा, हरबंस कालिया, जसवंत यादव, सुदेश कुमारी, कुलविंदर पठानिया, राकेश पठानिया सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें https://ewn24.in/ पर,  ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *