Categories
Top News Himachal Latest Kangra State News

पठानकोट-जोगिंद्रनगर ट्रैक : कल से चलेंगी दो ट्रेनें, यह रहेगा टाइम

पहली ट्रेन सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर निकलेगी पठानकोट से

पठानकोट। जोगिंद्रनगर रेलवे ट्रैक पर कल से ट्रेनों की आवाजाही शुरू होगी। कल से दो ट्रेनें चलाई जा रही हैं। पहली ट्रेन सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर पठानकोट से बैजनाथ के लिए चलेगी। दूसरी ट्रेन 10 बजकर 10 मिनट पर पठानकोट के लिए जोगिंद्रनगर के लिए निकलेगी। गौरतलब है कि कोविड-19 के मद्देनजर रेल विभाग ने मार्च-2020 में सभी रेलगाड़ियां बंद कर दी थीं। एक साल हालात सुधरने के बाद 22 फरवरी से ट्रेनों का परिचालन दोबारा शुरू किया था। शुरू में चार डिब्बों वाली ट्रेन चलाई गई थी। यह ट्रेन जोगिंद्रनगर तक चलाई थी।

अप्रैल माह में हिमाचल में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई। दूसरी लहर के चलते हिमाचल सरकार ने 7 मई 2021 को कोरोना कर्फ्यू लगा दिया। 10 मई को बसों आदि को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया। साथ ही बाहरी राज्यों से हिमाचल आने के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी जरूरी कर दी। रेलवे ने भी पठानकोट-जोगिंद्रनगर ट्रैक पर गाड़ियों का परिचालन बंद कर दिया।

अब करीब एक माह के बाद हिमाचल सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में कुछ राहत दी है और पचास फीसदी क्षमता के साथ बसों को भी शुरू कर दिया है। साथ ही आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। ऐसे में रेलवे ने कल से दो ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। रेलवे फिरोजपुर मंडल से पठानकोट सिटी स्टेशन में दो ट्रेनें चलाने के आदेश जारी हो गए हैं। ट्रेनें चलने से पठानकोट और अन्य जगह सामान आदि खरीदने जाने वाले कारोबारियों सहित लोगों को भी फायदा होगा। क्योंकि ट्रेन का किराया बस के मुकाबले काफी कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.