Categories
Top News Himachal Latest Shimla State News

पसीना निकालने वाली गर्मी से हैं परेशान तो जरूर पढ़ें यह खबर, मिलेगी राहत

सात जुलाई तक मौसम खराब रहने का है अनुमान, येलो अलर्ट जारी

शिमला। मैदानी क्षेत्रों के साथ पहाड़ भी गर्मी से तपने लगे हैं। अब इंतजार है तो बस बारिश का। पसीना निकाल लेने वाली गर्मी से बारिश की बौछारें ही राहत प्रदान कर सकती हैं। हालांकि, आज से सात जुलाई तक पूरे हिमाचल में मौसम खराब रहने की संभावना जताई मौसम विभाग ने जताई है। वहीं, आज से पांच जुलाई तक 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा के सिहुंता, चुवाड़ी, चंबा, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा में आज से पांच जुलाई तक येलो अलर्ट जारी हुआ है। उक्त जिलों के अलग-अलग स्थानों पर आंधी, बिजली और तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है। इस दौरान हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :- हिमाचलः भारी बारिश को रहें तैयार, इन 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी

गर्मी से परेशान हिमाचल के लोगों और यहां आए पर्यटकों के लिए बड़ी राहत की बात होगी अगर मौसम विभाग का बारिश होने का अनुमान सही बैठता है। लोगों को अगले सात दिन पसीना निकालने वाली गर्मी से राहत मिल सकती है। तापमान की बात करें तो ऊना का पारा 42 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। कांगड़ा का 38, मंडी और बिलासपुर का भी 38, हमीरपुर, चंबा का 37 और सुंदरनगर व भुंतर का 36 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। शिमला की बात करें तो तापमान 27 डिग्री पार है। धर्मशाला का 31, नाहन का 35, पालमपुर व सोलन का 34, मनाली का 29, कल्पा का 26, केलांग का 25, डलहौजी का 25 व कुफरी का 22 डिग्री के आसपास है।

हिमाचल के बाहर के मैदानी क्षेत्रों की बात करें तो चंडीगढ़ का 40, देहरादून का 37, श्रीनगर का 33, जम्मू का 42, अमृतसर का 41, लुधियाणा का 40, पटियाला का 42, करनाल का 40, अंबाला का 41, हिसार का 43, जयपुर का 41, जैसलमेर का 42, दिल्ली का 43, कोलकाता का 34, मुंबई का 31, चेन्नई का 36 व अहमदाबाद का 37 डिग्री पार है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.