Categories
Top News Himachal Latest Lahoul Spiti State News

किन्नौर हादसा : सरवाइवर्स ने हादसे का वीडियो किया जारी, बताया कैसी बची जान

मोहाली और वेस्ट दिल्ली के निवासी हैं युवक

रिकांगपिओ। हिमाचल के किन्नौर हादसे को सोचकर ही रुह कांप जाती है। पर हादसे में शिकार हुई ट्रेवलर में सवार पर्यटकों पर उस वक्त क्या गुजरी होगी और किन हालातों से लोग गुजरे होंगे इसकी कल्पना करना ही मुश्किल है। पर किन्नौर हादसे में घायल दो युवकों ने हादसे का लाइव वीडियो बनाया है। इस वीडियो में मौके के हालातों को बयां किया गया है कि कैसे गाड़ी पर पत्थर गिरे और कैसे वो बचा।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल में बस हादसा, हिमाचल-हरियाणा और पंजाब के आठ लोग घायल

बता दें कि नवीन भारद्वाज निवासी मोहाली, पंजाब और शिरील ऑबरोय निवासी वेस्ट दिल्ली ने ये वीडियो बनाया है, जिसमें उन्होंने हादसे की लाइव फुटेज शेयर की है। वीडियों में पत्थर गिर रहे हैं और नवीन अपने साथियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस को भी कॉल की औऱ स्थिति के बारे में वीडियो में सबसे कह रहे हैं कि यहां किस तरह के हालात हैं। खून से लथपथ हालत में भी नवीन ने बाकी साथियों के बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।

यह भी पढ़ें :- किन्नौर के बाद कांगड़ा में लैंडस्लाइड: कार पर गिरीं चट्टानें, छत तोड़ निकाला चालक

युवक ने बताया कि पत्थर लगने से उनकी गाड़ी पलट गई और वह ड्राइवर वाली सीट पर बैठे थे और वह किसी तरह बाहर निकल गए। फिर सड़क किनारे पेड़ के नीचे खड़ा हो गया और जब तक पत्थर गिरते रहे वह.पेड़ के नीचे खड़े रहे।

गौरतलब है कि किन्नौर जिला के सांगला-बटसेरी रोड पर पहाड़ी दरकने से 9 पर्यटकों की मौत हुई है और दो पर्यटक व एक स्थानीय निवासी घायल हुआ है। मृतक पर्यटक दिल्ली, राजस्थान, छतीसगढ़ और महाराष्ट्र के थे। वाहन में 11 लोग सवार थे। इसमें वीडियो बनाने वाले दो युवक ही बचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.