Categories
Top News ENTERTAINMENT

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा को एक और झटका : सेबी ने ठोका 3 लाख का ज़ुर्माना

इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

मुंबई। एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की मुसीबतें अब बढ़ती ही जा रही हैं। अश्लील फ़िल्म बनाने और उसके कारोबार को लेकर राज कुंद्रा पुलिस कस्टडी में हैं वहीं इस कपल को एक और झटका लगा है। सेबी (Securities and Exchange Board of India) ने राज और शिल्पा पर 3 लाख रुपए का ज़ुर्माना लगाया है। सेबी ने वियान इंडस्ट्रीज़ और इसके प्रमोटर्स शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 3 लाख रुपए का ज़ुर्माना थोपा है। सेबी ने यह ज़ुर्माना एक सितंबर 2013 से 23 दिसंबर 2015 की अवधि के लिए लगाया है।

ये भी पढ़ें – राज कुंद्रा सामने आए तो गुस्से से चीखने लगीं शिल्पा, बोलीं- पर‍िवार की बदनामी कर दी

 

सेबी के आदेश में कहा गया है कि 29 अक्टूबर, 2015 को वियान इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने चार लोगों को 5 लाख शेयर आवंटित किए थे और एक लाख 28 हज़ार आठ सौ शेयर्स राज और शिल्पा शेट्टी को बांटे गए थे। शेयरों के प्रिफ्रेंशियल आवंटन के बाद सेबी के नियमानुसार दोनों को इसकी जानकारी कम्पनी को देनी थी क्योंकि लेन-देन 10 लाख रुपए से अधिक का था।

ये भी पढ़ें –  राज कुंद्रा 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में, व्हाट्सएप चैट में हुए कई खुलासे

 

कम्पनी को यह जानकारी दो दिनों के अंदर स्टॉक एक्सचेंज को भी देनी थी। सेबी ने जांच में पाया कि दोनों निर्धारित वक़्त में इस प्रक्रिया को पूरा नहीं किया था। इस वजह से इन पर जुर्माना लगाया गया है। ऐसी परिस्थितियों में इनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.