Categories
Top News Himachal Latest Kangra State News

मंडी-पठानकोट एनएच पर जाने वाले ध्यान से पढ़ लें ये खबर, कहीं जाम ना रोक दे आपका सफर

चंबी, चड़ी, घरोह, बंडी, बनोई से भेजे जा रहे वाहन, लग रहा लंबा जाम

कांगड़ा। भारी बारिश ने जिला कांगड़ा में ऐसी तबाही मचाई कि जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मंडी-पठानकोट एनएच पर राजोल में गज खड्ड का बहाव सड़क मुड़ने और पुल के क्षतिग्रस्‍त होने की वजह से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। इसकी वजह से वहां भारी जाम लग रहा है। रूट को डायवर्ट किया गया है। अब चंबी, चड़ी, घरोह, बंडी, बनोई से भेजा जा रहा है और पठानकोट की तरफ जाने वाले वाहन भी इसी मार्ग से गुजर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- धर्मशाला घूमने आने की है प्लानिंग तो पहले पढ़ लें ये खबर, पर्यटकों के लिए खास हिदायत

संपर्क मार्गों पर आवाजाही बढ़ने से अब यहां पर भी जाम की स्थिति बन रही है। मंडी-पठानकोट एनएच पर आने वाले वाहनों को लोगों की सुविधा के लिए बनोई से बंडी, नागनपट्ट, चड़ी, डढम्ब व चंबी मार्ग से गुजारा जा रहा है। इसी तरह से पठानकोट से आने वाले वाहन इसी मार्ग से मंडी की तरफ रवाना हो रहे हैं। वहीं, धर्मशाला से पठानकोट की तरफ जाने वाले वाहन भी इसी मार्ग का प्रयोग कर रहे हैं और पठानकोट से धर्मशाला जाने वाले वाहन भी इसी मार्ग का प्रयोग कर रहे हैं। हालांकि चंबी से लेकर घरोह में बंडी चौक तक तो ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन बंडी चौक से बनोई तक का सफर बेहद मुश्किल हो गया है क्योंकि वाहनों की आवाजाही एकाएक बढ़ गई है औऱ रास्ता छोटा है जिस वजह से दोनों ओर से भारी जाम लग रहा है।

इस मार्ग पर वाहन चलने से वाहन चालकों का 15 से 18 किलोमीटर का सफर बढ़ गया है और जब जाम लग जा रहा है तो समय भी अधिक लग रहा है। दोपहिया वाहन, हलके व चौपहिया वाहनों सहित भारी वाहन भी इसी मार्ग से गुजर रहे हैं। ऐसे में अन्य वाहनों को एक दूसरे वाहन से पास लने में दिक्कत आ रही है। इसलिए अगर इस रोड़ पर सफर करने की सोच रहे हैं तो आपको समय से थोड़ा पहले निकलना होगा ताकि समय पर आगे पहुंच सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

1 reply on “मंडी-पठानकोट एनएच पर जाने वाले ध्यान से पढ़ लें ये खबर, कहीं जाम ना रोक दे आपका सफर”

Leave a Reply

Your email address will not be published.