Categories
Top News Kullu Lahoul Spiti State News

हिमाचल में कोरोना बंदिशों में छूट के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ी, रोहतांग दर्रा खुला

शिमला में पिछले 24 घंटे में 3100 वाहन किए प्रवेश

शिमला/मनाली। कोरोना कर्फ्यू में छूट के बाद हिमाचल में पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। एक तरफ जहां पिछले 24 घंटे में 3,100 वाहन शिमला शहर में प्रवेश किए हैं तो वहीं रोहतांग दर्रा पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। पिछले कल 36 घंटे में पांच हजार से अधिक वाहन शिमला में दाखिल हुए थे। हिमाचल सरकार ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म कर दी है।

वहीं, लाहौल-स्पीति जिला प्रशासन ने भी यहां पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बिना कोरोना टेस्ट आने की अनुमति दे दी है। पहले दिन करीब 200 पंजीकृत वाहनों में पर्यटक रोहतांग दर्रा पहुंचे हैं। पर्यटकों ने यहां पर खूब मौज मस्ती की है। पहले कोरोना के चलते दर्रा बंद रहा और बाद में बर्फबारी ने खलल डाल दिया।

पर्यटक रोहतांग टनल से होकर सिस्सू, काजा, केलांग और लेह की तरफ रुख कर रहे हैं। वहीं, कुल्लू जिला प्रशासन ने विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चंद्रताल को तो पर्यटकों के लिए खोला ही है, शिंकुला, सरचू, बारालाचा समेत घाटी के तमाम पर्यटन स्थलों को भी खोल दिया है। दूसरी तरफ कोरोना को लेकर भी जिला प्रशासन सतर्क है। निर्णय लिया गया है कि स्वास्थ्य विभाग हर सप्ताह सभी होटल, कैंप और ढाबों में स्टाफ की रैंडम सैंपलिंग करेगा, ताकि कोरोना के मामलों का पता लगाया जा सके।

1 reply on “हिमाचल में कोरोना बंदिशों में छूट के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ी, रोहतांग दर्रा खुला”

[…] शिमला। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि गत सप्ताह में प्रदेश में कोविड-19 पॉजिटिविटी मामलों की दर 2.4 प्रतिशत दर्ज की गई है। 7 जून से 13 जून तक कोविड के कुल 3,451 मामले पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि गत सप्ताह राज्य में 1,42,357 कोविड जांच की गई, जोकि एक सप्ताह की अवधि में किए गए परीक्षणों में अभी तक सबसे अधिक है। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.