Categories
Top News Himachal Latest Shimla

हिमाचल में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, होने वाला है कुछ ऐसा

सरकार वैट कम करने पर कर सकती है विचार, मुख्यमंत्री का खुलासा

शिमला। हिमाचल में आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो सकता है। प्रदेश सरकार पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने पर विचार कर सकती है। यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के पंचायत भवन में आयोजित भारतीय मजदूर संघ की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि लगातार लोगों से सुझाव भी आ रहे हैं। ऐसे में सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने पर विचार कर सकती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आई है। इसके चलते कोरोना बंदिशों में भी अधिक छूट दी गई है। हिमाचल में अब शदियों आदि आयोजनों में लोगों के इकट्ठे होने की लिमिट इंडोर में 50 से बढ़ाकर 150 और आउटडोर में 100 से बढ़ाकर 250 कर दी गई है। सेना भर्ती व परीक्षा के चलते लगातार इसको बढ़ाने की मांग उठ रही थी।मुख्यमंत्री जयराम ठाकर ने कहा कि उपलब्धता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल में अब शादियों में इकट्ठे हो सकेंगे 150 से 250 लोग-आदेश जारी

उन्होंने बताया कि कोरोना काल मे सरकार ने आशा वर्कर से लेकर मज़दूरों की मदद की है। आगे भी इनकी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। उत्तराखंड प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा का पूर्ण बहुमत है, इसलिए वहां किसी तरह का सियासी संकट नहीं है। छः माह में चुनाव नहीं करवाए गए, क्योंकि उत्तराखंड में चुनाव के लिए एक साल से कम समय रह गया है। इसलिए चुनाव आयोग ने उपचुनाव ना करवाने का निर्णय लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.