Categories
Top News SPORTS NEWS

ICC Test Ranking : केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज, जानिए विराट कोहली की पॉजीशन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर खिसके

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। ICC ने बुधवार को खिलाड़ियों की ताजा टेस्ट रैंकिग जारी की। केन विलियमसन 901 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर हैं। केन से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर थे लेकिन अब वो दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। बता दें कि विलियमसन ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का खिताब जिताया।

यह भी पढ़ें :- यूएई और ओमान में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप, 17 अक्टूबर से शुरू होंगे मैच

बता दें कि बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन (878 रेटिंग) तीसरे पायदान पर जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (812 रेटिंग) चौथे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं, ICC के अनुसार पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बने हुए हैं।दो हफ्ते पहले स्मिथ विलियमसन को पछाड़कर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए थे लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान ने फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। विलियमसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान पहली बार नवंबर 2015 में रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिर से छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि विकेटकीपर बल्ल्लेबाज ऋषभ पंत को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर खिसक गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और वे क्रमश: आठवें और नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के निकोलस हेनरी को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वे 10वें नंबर पर लुढ़क गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.