Categories
ACCIDENT Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Kinnaur

किन्नौर : सतलुज नदी में गिरा लोडर, एक की गई जान, दो गंभीर

रिकांगपिओ। किन्नौर जिला के  शोंगठोंग-पूर्बनी  संपर्क मार्ग पर एक लोडर के सड़क मार्ग से सतलुज नदी में जा गिरा। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चालक व एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान योगेश निवासी तंगलिंग जिला किन्नौर के रूप में हुई है जबकि घायलों में नवीन (चालक) निवासी यूपी व बलदेव निवासी जिला कुल्लू शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम पटेल कंपनी का लोडर चालक नवीन अन्य 2 साथियों योगेश व बलदेव के साथ शोंगठोंग-पूर्बनी संपर्क मार्ग पर जा रहा था। इस दौरान चालक लोडर पर से नियंत्रण खो बैठा, जिससे लोडर असंतुलित होकर सतलुज नदी में जा गिरा।

हादसे में योगेश लोडर के नीचे दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि चालक व एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को रिकांगपिओ चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर रेफर कर दिया गया।

हादसे की सूचना मिलते ही तहसीलदार कल्पा विवेक नेगी, पुलिस, अग्निशमन विभाग व होमगार्ड के जवान मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की सहायता से योगेश के शव को तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोडर के नीचे से निकाला। प्रशासन की तरफ से मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए फौरी राहत राशि दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *