Categories
Top News KHAS KHABAR Dharam/Vastu

धनु राशि वालों का सपना इस हफ्ते हो सकता है साकार, यहां जानिए अपना राशिफल

पहली अगस्त से सात अगस्त तक का राशिफल जानिए

तुला (Libra) ⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
अवसरवादी बने तथा हर अवसर का भरपूर लाभ उठाएं। ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। आपको आपकी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। कुछ समय किसी संत या अपने गुरु के सानिध्य में भी जरूर व्यतीत करें। किसी अप्रिय घटना की वजह से मन उदास रहेगा। आर्थिक मामलों में भी पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। राशिफल के अनुसार इस समय किसी भी तरह की यात्रा करना नुकसान दे सकती है। कार्यक्षेत्र में काम करने का जोश और जज्बा आप में गजब का रहेगा। सहकर्मियों तथा अधीनस्थ कर्मचारियों का भी उचित सहयोग बना रहेगा। परंतु किसी गैर कानूनी काम को करने से बचें, अन्यथा बुरी तरह फंस सकते हैं। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में उचित तालमेल बनाकर रखने की जरूरत है। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में सुधार आएगा। और आप खुद को पूर्ण स्वस्थ महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- ६

वृश्चिक (Scorpio) 🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ समय आत्मनिरीक्षण तथा आत्म मनन में भी जरूर लगाएं। इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से सकारात्मक महसूस करेंगे। इस समय सोच समझकर लिया गया फैसला भविष्य में लाभदायक साबित होगा। युवा वर्ग अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ असंतुष्टि महसूस करेंगे। अभी उन्हें और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। राशिफल के अनुसार  ख्याली दुनिया से बाहर निकले। बहुत अधिक सोच विचार करने से महत्वपूर्ण उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। महिला वर्ग अपने व्यवसाय अथवा जॉब को लेकर जागरूक रहेंगी। इस समय कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बन सकता है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। सिर्फ अपने सहयोगियों और कर्मचारियों से व्यवहार करते समय धैर्य और संयम रखें। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। तथा विवाह में परिणित होने के लिए पारिवारिक स्वीकृति भी मिल जाएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मेडिटेशन अवश्य करें। भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- ७

ये भी पढे़ं – सावन में ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट, जानिए विधि और कथा

धनु ( Sagittarius) 🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आपका कोई सपना साकार हो सकता है इसलिए अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत करें। घर परिवार की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की खरीदारी भी होगी। राशिफल के अनुसार आर्थिक हालात पहले से बेहतर होंगे। किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से मूड खराब रहेगा। परंतु इस समय सकारात्मक बने रहना जरूरी है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करना आपके लिए भी मानहानि का कारण बनेगा। इस समय कामकाज को लेकर कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की जरूरत है। साझेदारी के विषय में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। युवा वर्ग को नौकरी के लिए कंपनियों से कोई नियुक्ति पत्र मिल सकता है। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। परंतु विवाहेत्तर संबंध आपके सुखी जीवन में जहर घोल सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय कुछ कमजोर है। इस समय अपने इलाज को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही ना करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- ८

मकर (Capricorn) 🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आप अपनी वाकपटुता तथा कार्य करने की शैली द्वारा कोई भी कार्य निकलवाने में सक्षम रहेंगे और उचित सफलता भी मिलेगी। हालांकि दौड़-धूप की अधिकता रहेगी, परंतु कार्य की सफलता आपकी थकान को दूर कर देगी। परंतु अपने अहम पर अंकुश लगाकर रखें। इस वजह से कुछ संबंध खराब भी हो सकते हैं। समय की कीमत को पहचाने। उचित समय पर काम ना करने से आपको भी नुकसान होगा। घर के बड़े बुजुर्गों के मान-सम्मान का भी ध्यान रखना आपका दायित्व है। कार्यक्षेत्र में कुछ नहीं योजनाएं बनेंगी। राशिफल के अनुसार लंबित पड़े हुए कार्यो को निपटाने का भी अनुकूल समय है। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पुराने मतभेद दूर होंगे। नौकरी में आपका कोई लक्ष्य पूर्ण होगा और तरक्की भी संभव है। पति-पत्नी का एक दूसरे के प्रति सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। प्रेमी/प्रेमिका को एक दूसरे के लिए समय निकालना भी जरूरी है। दवाइयों की बजाय व्यायाम और योगा तथा उचित जीवन शैली को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- ९

कुंभ ( Aquarius) 🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता व तनाव से राहत मिलेगी। तथा आप शांति पूर्ण तरीके से अपने कार्यों को अंजाम दे पाएंगे। भाइयों के साथ भी संबंध मधुर बनाकर रखें। किसी भविष्य संबंधी योजना पर भी गंभीरता से विचार हो सकता है। किसी खास वस्तु की चोरी होने या खो जाने की स्थिति बन रही है। इसलिए अपनी चीजों की संभाल खुद करें। पिता-पुत्र में हल्की-फुल्की नोकझोंक की स्थिति बन रही है। राशिफल के अनुसार अपनी वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें। इसका नकारात्मक असर घर की व्यवस्था पर पड़ सकता है। व्यापार में हर छोटी से छोटी बात को गंभीरता से लें। इससे आपके काम सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। हालांकि मंदी और वर्तमान वातावरण का नकारात्मक असर व्यवसाय पर पड़ रहा है। नौकरी में अतिरिक्त आय की प्राप्ति का प्रयास ना करें। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। विपरीत लिंगी मित्रों से एक निश्चित दूरी बनाकर रखें। ब्लड प्रेशर व थायराइड संबंधी जांच अवश्य करवाएं। अपने इलाज में लापरवाही ना करें। भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- ५

मीन (Pisces) 🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
समय अनुकूल है। आपको अपनी मेहनत व कार्यों का भरपूर परिणाम मिलेंगे। किसी भी कार्य को योजनाबद्ध तरीके से क्रियान्वित करते जाएं, सफलता निश्चित है। युवाओं को अपने करियर से जुड़ी समस्याओं का समाधान मिलेगा परंतु बातचीत के लहजे में सावधानी बरतना भी जरूरी है। गुस्से से परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं। अति आत्मविश्वास रखना आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा बेहतर होगा कि अपने स्वभाव में सहजता बनाकर रखें। आप किसी भी व्यवसायिक काम को निकलवाने में सफल रहेंगे परंतु उधारी संबंधी लेन-देन ना करें क्योंकि वापस आने की संभावना कम है। टेक्निकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित लाभ होने की स्थिति बन रही है। नौकरीपेशा लोग कार्य की अधिकता की वजह से परेशान रहेंगे। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। लॉन्ग ड्राइव पर भी जाने का प्रोग्राम बन सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अपने आपको ऊर्जावान तथा प्रफुल्लित महसूस करेंगे। सिर्फ काम की अधिकता की वजह से कुछ थकान भी रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- २

– आचार्य संजीव शर्मा, हिमाचल प्रदेश
9911779474
8701554414

इससे पहले की 6 राशियां पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.