Categories
Top News Himachal Latest Solan State News

अर्की उपचुनाव : भाजपा का एक खेमा सक्रिय, गुप्त बैठकों में बन रही रणनीति

अर्की चलो कार्यक्रम 29 अगस्त को होगा, मुख्यमंत्री को बुलाने का फैसला

सोलन। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के चलते खाली हुई सोलन जिला की अर्की विधानसभा सीट पर सियासी हलचल तेज हो गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के परिवार को तरजीह देने की बात की जा रही है तो दूसरी तरफ भाजपा इस मुद्दे पर बिखरती नजर आ रही है। अर्की में भाजपा के दो गुटों को संगठन के वरिष्ठ नेता भी एक करने में असफल साबित होते दिखाई दे रहे हैं।

आजादी के जश्न से पहले ‘स्वच्छ हिमाचल, स्वास्थ्य हिमाचल’ अभियान की शुरुआत

अर्की कल्याण संस्था के द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करके पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा को सशक्त उम्मीदवार बताया जा रहा है, जिसमें अर्की भाजपा के कई वरिष्ठ एवं दिग्गज नेता सहित क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों द्वारा गोविंद राम शर्मा के समर्थन में इस सियाशी अखाड़े में उतरकर भाजपा के बड़े नेताओं कि नींद भी हराम कर दी है। इसके लिए गुप्त बैठकों का भी दौर जारी है। अर्की कल्याण संस्था के बैनर तले दाड़लाघाट, सौर और दिग्गल के सफल आयोजनों के पश्चात क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर गोपनीय बैठकें करके अपना आधार मजबूत कर रहे हैं।

हिमाचल में फिर दरकी पहाड़ी, पशुओं को चराने गए युवक ने बचाई लोगों की जान

 

इसी कड़ी में अर्की विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर गोपनीय बैठकों के आयोजनों के पश्चात आज कुनिहार में संस्था की कोर कमेटी बैठक संयोजक अमरनाथ कौशल की अध्यक्षता में आयोजित करके स्थानीय जनता कि फीडबैक सांझा की गई। संस्था के संयोजक अमरनाथ कौशल ने बताया कि संस्था द्वारा 22 अगस्त को एक अभियान के तहत अर्की चलो कार्यक्रम आयोजित किया जाना था। कार्यक्रम को पूरे क्षेत्र से कार्यकर्ताओं की मांग और निर्धारित तिथि को रक्षा बंधन के त्योहार में व्यस्त होने के कारण स्थगित कर दिया गया है। अब यह अर्की चलो कार्यक्रम 29 अगस्त को अर्की में आयोजित किया जाएगा। बैठक में सर्वसम्मति से इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है व जिसकी अध्यक्षता पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.