Categories
Top News Chamba

कोविड को लेकर सरकारी आदेशों को ठेंगा, HRTC बस में 60 सवारियां

नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह कश्यप ने औचक निरीक्षण के दौरान पकड़ा मामला

चंबा। हिमाचल में एक माह से अधिक टाइम के बाद बसों का परिचालन शुरू हो गया है। पचास फीसदी क्षमता से बसों को चलाने की अनुमति मिली है। HRTC की बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं। वहीं, कल से निजी बसें भी चलेंगी। इसी बीच कोरोना के बीच चंबा के भटियात विधानसभा क्षेत्र से एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

HRTC बस में पचास फीसदी सवारियां तो दूर की बात बस खचाखच भरी हुई थी। करीब 60 सवारियां बस में सफर कर रहीं थीं। गौरतलब है कि आज दोपहर नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह कश्यप ने समोट के समीप एचआरटीसी की बस को चैकिंग के लिए रोका। जब बस में देखा तो वह भी हैरान रह गए। यह बस द्रमण से ददरियाड़ा रूट पर जा रही थी।

उन्होंने मौके पर चालक और परिचालक को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद मामले की जानकारी एसडीएम भटियात और सिहुंता चौकी प्रभारी को दी। एसडीएम भटियात बचन सिंह ने कहा कि चैकिंग के दौरान बस में अधिक सवारियां थीं, उन्हें उतार कर दूसरे वाहनों के द्वारा उनके घर तक छोड़ा गया। चालक व परिचालक को कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए चेतावनी देकर छोड़ा है। वहीं, बस के ड्राइवर व कंडक्टर का कहना है कि सवारियों को बैठने से मना करते हैं तो लोग लड़ने पर उतारू हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.