Categories
Top News Himachal Latest Crime Solan State News

महिला कर्मी का आरोप : एकांत जगह पर बुलाने के लिए दबाव बनाता था आईएएस

शिकायत के बाद जांच शुरू, अधिकारी का तबादला

सोलन। देवभूमि हिमाचल में आखिर यह हो क्या रहा है। कार्यस्थलों पर क्या महिला कर्मचारी सुरक्षित नहीं हैं। वर्तमान में यह सवाल प्रबल हो गया है। हिमाचल में पुलिस अधिकारी के बाद अब आईएएस अधिकारी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। गौरतलब है कि हिमाचल के एक आईएएस अधिकारी पर सोलन जिले में तैनात एक महिला कर्मी ने यौन उत्पीड़न का आरोप जड़ा है। आरोप लगने के बाद प्रदेश सरकार ने अधिकारी का तबादला कर दिया है और उसे शिमला में एक विभाग का निदेशक तैनात किया है। डीसी सोलन ने मामले की जांच के लिए एडीए सोलन की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है।

अधिकारी पर आरोप है कि वह पद पर रहते हए एक महिला कर्मी का उत्पीड़न करते रहे हैं। महिला कर्मी को निजी व एकांत जगहों पर बुलाने के लिए दबाव बनाते थे। मामला आईएएस अधिकारी से जुड़ा होने के चलते मामले की शिकायत मिलने के बाद सोलन प्रशासन ने सरकार को मामले की जानकारी दे दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

बता दें कि बड़े स्तर के अधिकारी पर यौन व मानसिक उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगने का यह पिछले दो माह में तीसरा केस है। मई माह में एडिशनल एसपी प्रवीर ठाकुर पर एक महिला हेड कांस्टेबल ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। मामला आने के बाद जांच बिठाई है। साथ महिला थाना में मामला दर्ज है। वहीं, आईजीएमसी शिमला की एक महिला कर्मी ने अस्पताल के दो वरिष्ठ डॉक्टरों के खिलाफ भी लैंगिक उत्पीड़न के आरोप जड़े हैं। मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.