Categories
Top News Himachal Latest Shimla Mandi State News

टोक्यो ओलंपिक पदक विजेताओं को हिमाचल सरकार का ऑफर, मिलेगा फ्री पैकेज

पर्यटन निगम के किसी भी होटल में तीन दिन ठहर सकते हैं मुफ्त

शिमला। टोक्‍यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों पर इनामों की बरसात हो रही है। इसी बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इन खिलाड़ियों के सम्मान में एक ऐलान किया है। ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़‍ियों को हिमाचल सरकार ने खास ऑफर दिया है। हिमाचल सरकार ने ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश में आने का न्योता दिया है। यही नहीं पदक विजेता खिलाड़ी हिमाचल में पर्यटन निगम के किसी भी होटल में तीन दिन तक मुफ्त ठहर सकते हैं। खिलाड़ियों के ठहरने, खाने-पीने व घूमने-फिरने का सारा खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी।

हिमाचल कैबिनेट की बैठक 10 को, इन मुद्दों पर फैसला संभव

जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘अतिथि देवो भव: … “टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों को हिमाचल सरकार की ओर से हार्दिक बधाई। आप देवभूमि हिमाचल पधारेंगे तो हमारी सरकार HPTDC द्वारा संचालित होटलों में आपके सत्कार की बेहतर व्यवस्था करेगी। देवभूमि में आप सबका अभिनंदन।”

गौर हो कि टोक्यो ओलंपिक के ज्यादातर पदक विजेता खिलाड़ी हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं। इससे पहले जयराम सरकार ने कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी चंबा निवासी वरुण कुमार को एक करोड़ रुपए का ईनाम और डीएसपी पद देने की घोषणा कर चुकी है।

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया को ढाई करोड़ और सरकारी नौकरी

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.