Categories
Shimla

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, इन मुद्दों पर फैसला संभव

टेट को उम्रभर मान्यता पर हो सकता है निर्णय

शिमला। हिमाचल कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी। बैठक में टेट को उम्र भर के लिए मान्य करने का फैसला हो सकता है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है। इसी प्रस्ताव पर कैबिनेट में चर्चा होगी। केंद्र सरकार ने इस बारे पहले ही आदेश जारी कर दिए हैं। अब राज्यों इस पर आदेश जारी करेंगे।

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया को ढाई करोड़ और सरकारी नौकरी

इसके अलावा कैबिनेट में कोरोना की स्थिति पर भी चर्चा होगी। स्थिति को देखते हुए सरकार कुछ पाबंदियों पर फैसला ले सकती है। बता दें कि पिछली कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा था कि अगर कोरोना मामले बढ़ते गए तो आगामी बैठक में कुछ सख्त निर्णय लिए जा सकते हैं। इसमें सोशल गेदरिंग पर भी निर्णय संभव है। वहीं, बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट या कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए। सरकार इसे अनिवार्य कर सकती है।

सोलन : सेब से लदा ट्रक सड़क से नीचे लुढ़का, गड्ढे में जाकर अटका

10वीं से 12 वीं क्लासों की नियमित कक्षाओं के बाद अब 5वीं और 8वीं कक्षा की नियमित क्लासें लगाने को लेकर भी चर्चा की संभावना है। पर कोरोना स्थिति को देखते 5वीं और 8वीं की नियमित कक्षाओं पर फैसला संभव नहीं दिख रहा। शिक्षा विभाग ने स्कूल आने वाले विद्यार्थियों और संक्रमित हुए विद्यार्थियों और शिक्षकों का रिकॉर्ड इकट्ठा करना शुरू कर दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.