Categories
Top News Himachal Latest Shimla State News

कैबिनेट: हिमाचल में 22 अगस्त तक स्कूल बंद, एंट्री को आरटीपीसीआर रिपोर्ट अब जरूरी

प्रदेश में पचास फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बसें

शिमला। हिमाचल कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। कैबिनेट ने प्रदेश में 11 से 22 अगस्त तक स्कूलों को छात्रों के बंद रखने का फैसला लिया है।
हालांकि, शिक्षक नियमित रूप से स्कूल आएंगे। गौरतलब है कि दो अगस्त से जयराम सरकार ने 10वीं से 12वीं कक्षाओं की नियमित आफलाइन क्लासें शुरू की थीं। वहीं, पांचवीं और आठवीं के छात्र शिक्षकों से डाउट क्लेयर करने स्कूल आ सकते थे। पर कोरोना के चलते 9 दिन बाद स्कूलों को छात्रों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान छात्रों की आनलाइन क्लासें जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें :- श्रवण अष्टमी मेले: हिमाचल के शक्तिपीठों में आज कितने श्रद्धालुओं ने भरी हाजिरी-जानिए

उधर, अब बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले हर व्यक्ति के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होगी। रिपोर्ट न होने की स्थिति में कोविड वैक्सीन की सर्टिफिकेट जरूरी होगा। दोनों डोज लगवा चुके लोगों को हिमाचल में प्रवेश की अनुमति होगी। पहले बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वालों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट या कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को लेकर एडवाइजरी जारी थी। पर अब इसे अनिवार्य कर दिया गया है।

वहीं, हिमाचल के कालेजों में 16 अगस्त से नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने को लेकर आगामी दिनों में निर्णय होगा। कैबिनेट ने सार्वजनिक परिवहन को लेकर भी फैसला लिया है। हिमाचल में अब 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ ही बसें दौड़ सकेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.