Categories
Top News KHAS KHABAR Shimla Chamba Bilaspur Sirmaur State News

हिमाचल में अगले चार दिन भी अलर्ट जारी, भारी से भारी बारिश की चेतावनी

कल और परसों के लिए आरेंज और 30 व 31 के लिए येलो अलर्ट जारी

शिमला। हिमाचल में तीन अगस्त तक मौसम के मिजाज बिगड़े रहेंगे। हिमाचल में रेड अलर्ट जारी हुआ है। लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू और मंडी के ऊपरी क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी हुआ है। चंबा के निचले क्षेत्रों सहित शिमला, मंडी, कुल्लू, ऊना, हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर, सोलन और सिरमौर के लिए रेड अलर्ट जारी है।

यह भी पढ़ें :  कांगड़ा में भी बारिश का दौर जारी, कुछ रोड हुए बंद-बहाली का कार्य शुरू

 

चंबा के निचले क्षेत्रों सहित शिमला, मंडी, कुल्लू, ऊना, हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर, सोलन और सिरमौर मे अलर्ट है। इन क्षेत्रों में 29 और 30 जुलाई के लिए आरेंज और 31 और पहली अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी है। भारी से भारी बारिश और भारी बारिश की चेतावनी जारी है। भारी से भारी बारिश और भारी बारिश के चलते भूस्खलन और पेड़ उखड़ने की घटना घटित हो सकती हैं और नदी व नाले भी उफान पर रहेंगे। इसलिए स्थानीय लोगों और पर्यटकों को सलाह दी है कि नदी और नालों की तरफ ना जाएं।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में बारिश का कहर : बाढ़, बादल फटने और लैंडस्लाइडिंग से मची तबाही

 

कहां कितनी हुई बारिश

हिमाचल में पिछले 24 घंटे में बिलासपुर में सामान्य से 146, हमीरपुर में 173, कांगड़ा में 239, किन्नौर में 242, कुल्लू में 529, लाहौल स्पीति में 71, मंडी में 190, शिमला में 420, सिरमौर में 328, सोलन में 472, ऊना में 288 फीसदी अधिक बारिश रिकॉर्ड की है। चंबा में सामान्य से 21 फीसदी कम बारिश हुई है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.