Categories
Top News Himachal Latest Sirmaur State News

हिमाचल में कोरोना का टीका लगने के कुछ घंटे बाद युवती की मौत

परिजनों ने मौत पर उठाए सवाल, जांच की मांग

नाहन। जिला सिरमौर के धारटीधार क्षेत्र की कांडो कांसर पंचायत में 19 वर्षीय उमा देवी पुत्री सलेंद्र सिंह की अचानक मौत हो गई है। युवती की मौत को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मेडिकल कॉलेज नाहन में शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा। अब तक यह बात सामने आ रही है कि कोरोना का टीका लगाने के कुछ घंटे बाद ही युवती की मौत हो गई। इसको लेकर परिजनों ने भी सवाल उठाए हैं और मामले की जांच की मांग की है।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल में तेज रफ्तारी का कहर, पिकअप ने रौंदे दो राहगीर, मंडी निवासी की मौत

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम 3 बजे पीएचसी भरोग में उमा को कोरोना का टीका लगा था। इसके बाद वह अपने मामा के घर चली गई। वहां से घर लौटने तक उमा पूरी तरह स्वस्थ थी। उसने मामा के घर पर खाना भी खाया। रात 8 बजे के आसपास तबीयत बिगड़ने पर उमा को ददाहू अस्पताल लाया गया। वहां से नाहन रेफर किया गया। मेडिकल कॉलेज नाहन पहुंचते ही उमा की मौत हो गई। पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें :- सिरमौर में फिर दरकी पहाड़ी, रेणुका-हरिपुरधार सड़क बंद

परिवार कांडो फागड गांव का रहने वाला है। कांडो कांसर पंचायत के प्रधान रामलाल ने बताया कि युवती ने हाल ही में जमा दो की शिक्षा पूरी की थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव सहगल ने बताया कि पीएचसी में तकरीबन 186 लोगों को वैक्सीन लगी थी। इसमें युवती की मां भी शामिल थी। कोरोना टीका लगाने के बाद अपने मामा के घर जाने के दौरान आशा वर्कर भी साथ ही थी, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक नजर आ रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *