Categories
Top News Himachal Latest Kullu State News

कुल्लू थप्पड़ कांड में सस्पेंड आईपीएस अधिकारी गौरव सिंह बहाल, बलवंत को भी राहत

नितिन गडकरी के कुल्लू दौरे के दौरान हुआ था हंगामा

शिमला। कुल्लू के बहुचर्चित थप्पड़ कांड में निलंबित तत्कालीन एसपी कुल्लू गौरव सिंह और हेड कॉन्स्टेबल बलवंत सिंह को बहाली दे दी गई है। इन दोनों को 42 दिन बाद बहाली दी गई है। गृह विभाग ने दोनों की बहाली के आदेश शनिवार को जारी कर दिए हैं। पुलिस मुख्यालय ने तैनाती के लिए दोनों अधिकारियों का मुख्यालय शिमला निर्धारित किया है। आईपीएस गौरव सिंह को चार्जशीट कर जवाब मांगा गया है। जवाब के आधार पर ही उन्हें सजा देने या न देने का फैसला लिया जाएगा।

कुल्लू एसपी और मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी ऑफिसर भिड़े, चले थप्पड़ और लातें, भुंतर हेलीपैड का है मामला

गौर हो कि 23 जून को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कुल्लू दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने सीएम के सुरक्षा अधिकारी एएसपी ब्रजेश सूद और एसपी गौरव आपस में उलझ गए थे। इस दौरान गौरव सिंह ने ब्रजेश सूद को थप्पड़ जड़ दिया जिसके बाद पीएसओ बलवंत सिंह ने एसपी को लातें मार दीं। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था। इसके बाद प्रदेश सरकार ने 25 जून को गौरव और बलबंत सिंह को सस्पेंड कर दिया था।

Kullu Case : छुट्टी पर भेजे एसपी, ASP और मुख्यमंत्री के पीएसओ

गौरव सिंह को कुल्लू के एसपी के पद से हटाने के बाद सेंट्रल जोन मंडी में शिफ्ट किया गया था। वहीं कुल्लू में गुरदेव शर्मा को एसपी के पद पर तैनाती दी गई थी। इस पूरे प्रकरण की डीआईजी सेंट्रल रेंज मधु सूदन ने जांच कर सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी। अब जाकर 42 दिन बाद दोनों को बहाल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.