Categories
Top News business

राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल एक हफ्ते बाद अनलॉक, निलंबित होने पर मचा था बवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल एक हफ्ते के बाद अब अनलॉक कर दिया गया है। कांग्रेस नेता के ट्विटर हैंडल के अस्‍थायी रूप से निलंबित होने पर पिछले दिनों काफी राजनीति हुई। कांग्रेस ने ट्विटर के पक्षपाती होने का आरोप लगाया। हालांकि, ट्विटर की तरफ से ये साफ कर दिया गया था कि नियमों का उल्‍लंघन करने के कारण राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की गई।

कांग्रेस नेता राहुल का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, जानिए क्या रही वजह

राहुल ने उत्तर-पश्चिमी दिल्‍ली में एक नौ वर्षीय बच्‍ची की कथित हत्‍या के मामले में केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की थी। इस दौरान उन्‍होंने पीड़िता और उसके परिवार के सदस्‍यों की पहचान उजागर कर दी थी। इनकी पहचान को लेकर राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया था। इस ट्वीट में राहुल ने पीड़िता के परिवार की तस्‍वीर शेयर की थी। इसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था।

भाजपा नेताओं और राष्ट्रीय बाल आयोग ने इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग उठाई तो ट्विटर ने राहुल ही नहीं कांग्रेस के आधिकारिक अकांउट के साथ ही करीब पांच हजार से ज्यादा कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं-समर्थकों के अकांउट बंद कर दिए थे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि राहुल का ट्विटर अकाउंट अनलाक कर दिया गया है। कुछ नेताओं के खाते भी बहाल कर दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.