Categories
Top News Himachal Latest Kinnaur Lahoul Spiti State News

किन्नौर लैंडस्लाइड पर बोले जयराम ठाकुर- अलर्ट पर एनडीआरएफ की टीम

रेस्क्यू के लिए जो भी बेहतर होगा करने के आदेश

शिमला। हिमाचल के किन्नौर जिला में नेशनल हाईवे पांच पर निगुलसरी के पास बड़ा लैंडस्लाइड हुआ है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मलबे में एक बस दबी है। साथ ही छोटी गाड़ियों के भी दबी हो सकती हैं। पुलिस और स्थानीय प्रशासन को लेकर उचित आदेश जारी कर दिए गए हैं। जो भी बेस्ट होगा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है।

किन्नौर में बड़ा हादसा : निगुलसरी में भूस्खलन, वाहन दबने की आशंका

बता दें कि निगुलसरी के पास भूस्खलन हुआ है। भूस्खलन से हरिद्वार से रिकांगपिओ जा रही एचआरटीसी की बस सहित अन्य वाहन दबे हैं। बताया जा रहा है कि बस में 30 से अधिक लोग सवार हैं। साथ ही चालक और परिचालक सुरक्षित निकल गए हैं। भूस्खलन की सूचना मिलते ही आसपास के थानों सहित आईटीबीपी के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। पर मौके पर भूस्खलन जारी है। इसके चलते रेस्क्यू में बाधा आ रही है।

बता दें कि 25 जुलाई को किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकी थी। किन्नौर जिला के सांगला-बटसेरी रोड पर पहाड़ी दरकने से 9 पर्यटकों की मौत हुई थी और दो पर्यटक व एक स्थानीय निवासी घायल हुआ था। हादसे में दम तोड़ने वालों में चार राजस्थान, दो छतीसगढ़, एक-एक बेस्ट दिल्ली और महाराष्ट्र से थे। घायलों में एक बेस्ट दिल्ली, एक मोहाली पंजाब और एक बटसेरी निवासी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.