Categories
Top News Himachal Latest Shimla State News

जयराम ठाकुर बोले – बाहर से आने वालों के कारण फैल रहा कोरोना, ऐसा नहीं

हिमाचल के दूरदराज क्षेत्रों में भी काफी मामले आए

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज कोविड स्थिति को लेकर डीसी और एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड के मामले में गंभीर होकर काम करने की जरूरत है। डीसी और एसपी के साथ तैयारियां आदि को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों देखने में आ रहा है, जितने रिकवर हो रहे हैं, लगभग उतने ही एक्टिव मामले आ रहे हैं। 850 से अभी 2700 एक्टिव केस हो गए हैं।

जयराम ने वीरभद्र सिंह के जाने के बाद किस बात की नहीं की थी कल्पना- जानें

उन्होंने कहा कि इंटर स्टेट मूवमेंट पर पाबंदियां लगाई गई हैं। अभी इन पाबंदियों में छूट देने का न तो मन है और न ही स्थिति है। बाहर से आ रहे लोगों के कारण कोरोना फैल रहा है, ऐसा भी नहीं है क्योंकि दूरदराज और रिमोट एरिया में भी कोरोना के काफी मामले आए हैं। चंबा, मंडी और कांगड़ा में मामले आए हैं। कोरोना टूरिस्ट कारण फैल रहा है, ऐसा नहीं है। इसलिए कांटेक्ट ट्रेसिंग पर फोक्स करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि शादियों के सीजन की वजह से भी मामले बढ़े हैं।

इस दिन प्रस्तावित हिमाचल कैबिनेट की आगामी बैठक, ये फैसले संभव

उन्होंने कहा कि इंटर स्टेट मूवमेंट के लिए कोविड की दो डोज लगी होने या आरटीपीआर रिपोर्ट जरूरी है। वहीं, अगर कोई आरटीपीआर टेस्ट नहीं करवा सकता है तो वह रेपिड टेस्ट करवाकर भी आ सकता है। उन्होंने कहा कि सोशल गैदरिंग को लेकर 24 अगस्त को होने वाली कैबिनेट की बैठक में कोई निर्णय लिया जाएगा। हिमाचल में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चुनाव आयोग ने पूछा है कि चुनाव करवाए जाने चाहिए सरकार इसका जवाब देगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.