Categories
Top News Himachal Latest Solan State News

आजादी के जश्न से पहले ‘स्वच्छ हिमाचल, स्वास्थ्य हिमाचल’ अभियान की शुरुआत

डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने किया शुभारंभ

सोलन। हिमाचल के जिला सोलन मुख्यालय में स्वच्छ हिमाचल स्वास्थ्य हिमाचल अभियान की शुरुआत की गई। यह अभियान 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। इस अभियान का आगाज आज डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने किया। इस मौके पर उन्होंने जिला प्रशासनिक अधिकारियों और नगर निगम के कर्मचारियों सहित उपस्थित जन समूह को स्वच्छता की शपथ दिलवाई।

कुल्लू : कार में छिपा कर ले जा रहे थे 4 किलो चरस, हरियाणा के तीन युवक गिरफ्तार

इस दौरान सोलन एसडीएम अजय यादव ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। साथ ही बाजारों में मास्क लगाकर निकलने के लए प्रेरित भी किया गया। अभियान में डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी, एसडीएम अजय यादव एवं सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने सोलन के पुराने बस अड्डे के आसपास के क्षेत्र की साफ सफाई करके शहरवासियों को अपने आसपास साफ सफाई करने के लिए प्रेरित भी किया गया।

हिमाचल में फिर दरकी पहाड़ी, पशुओं को चराने गए युवक ने बचाई लोगों की जान

डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के चलते इस वर्ष 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक स्वच्छ हिमाचल स्वास्थ्य हिमाचल अभियान मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान को शहरों ओर ग्रामीण क्षेत्रो में जान आंदोलन के रूप में चलाया जाएगा। इस अभियान में भाग लेने पहुंचे सोलन नगर निगम के कर्मचारियों ने कहा कि वह सोलन शहर को साफ सुथरा रखने के लिए रोजाना सुबह 6 बजे से शहर की सफाई का कार्य करते हैं और इस तरह के अभियानों से उनका हौंसला बढ़ता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.