Categories
Top News SPORTS NEWS

ऑस्ट्रेलिया का ये शहर करेगा ओलंपिक 2032 की मेजबानी

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने की घोषणा

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक 2020 बस शुरू होने ही वाले है उससे पहले साल 2032 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने वाले शहर की घोषणा हो गई है। साल 2032 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया का ब्रिसबेन शहर करेगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने इसकी घोषणा कर दी है। पहले से ही उम्मीद की जा रही थी कि इस बार ब्रिसबेन को मेजबानी मिलेगी। बुधवार को इसकी औपचारिक घोषणा भी कर दी गई है। बता दें कि साल 2024 में इन खेलों का आयोजन पेरिस में किया जाएगा, वहीं 2028 में लॉस एंजेलिस ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा। वहीं, ब्रिसबेन नए बिडिंग सिस्मट का पहला विजेता है और उसके पास खेलों की मेजबानी करने के लिए आठ साल का समय है।

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर को वोटिंग के बाद 2032 ओलंपिक खेलों का आधिकारिक मेजबान घोषित किया गया। यह तीसरा मौका होगा जब ऑस्ट्रेलिया में ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया साल 1956 में मेलबर्न और 2000 में सिडनी में ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर चुका है।

ब्रिसबेन के ओलंपिक खेलों की मेजबानी मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मैरिसन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमारी सरकार को इस बात का गर्व है कि ब्रिसबेन और क्वींसलैंड को खेलों के महाकुंभ ओलंपिक की मेजबानी करने का मौका मिला है। ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड की सरकार ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए तैयार है, हम इनका शानदार और भव्य तरीके से आयोजन करेंगे। पीएम मैरिसन ने यह भी कहा कि हमें पता है कि इऩ खेलों का आयोजन कैसे किया जाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.