Categories
Top News Himachal Latest Kangra State News

वर्किंग ग्रुप बैठकः भाजपा ने कर ली पंच परमेश्वर की तैयारी, सम्मेलन भी होंगे

धर्मशाला में बैठक के दौरान किया तय, आगे बढ़ेंगे प्रशिक्षण शिविर

धर्मशाला। जिला कांगड़ा के धर्मशाला में भाजपा की वर्किंग ग्रुप की दो दिवसीय बैठक आज संपन्न हुई। बैठक में पार्टी को मजबूत करने और फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई विधानसभा और मंडी लोकसभा उपचुनाव को लेकर आगामी रणनीति तैयार की गई। दूसरे दिन की बैठक आज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में भाजुा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, हिमाचल बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर उपस्थित रहे।

मीडिया से बातचीत में दो दिवसीय बैठक के बारे जानकारी देते हुए भाजपा मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने बताया कि बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रणनीति तय की गई है। बैठक में कोरोना के चलते रुके प्रशिक्षण अभियान को आगे बढ़ाने का निर्णय हुआ है। प्रदेश व जिला मंडलों के प्रशिक्षण शिविर आयोजित हो चुके हैं। अब जुलाई, अगस्त और सितंबर में ई प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला व मंडल स्तर के वर्चुअली प्रशिक्षण शिविर होंगे। इसमें पन्ना प्रमुखों व ग्राम केंद्रों के भी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। पार्टी के सातों मोर्चों के प्रदेश, जिला व मंडल स्तर और प्रकोष्ठों के भी प्रशिक्षण शिविर होंगे। बैठक में निर्णय लिया है कि पार्टी को ग्रास रूट तक मजबूत करने के लिए सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। अक्टूबर में सभी मोर्चों के मंडल, जिला व प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आयोजित होंगे। रणधीर शर्मा ने बताया कि यह सम्मेलन वर्ष 2022 तक चलते रहेंगे। इसमें पार्टी के हर कार्यकर्ता को सक्रिय किया जाएगा। प्रकोष्ठों के जिला व प्रदेश स्तरीय सम्मेलनों के साथ ही ग्राम केंद्र प्रमुख जिला स्तरीय व त्रिदेव सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। मंडल स्तर पर पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन होंगे। पंचायती राज संस्थाओं और शहरी निकायों के प्रतिनिधियों के लिए भी सम्मेलन होंगे। यह सम्मेलन जुलाई माह में सभी विधानसभा क्षेत्रों व ब्लॉक में आयोजित होंगे। पार्टी व सरकार के माध्यम से इन्हें आयोजित किया जाएगा। इसे पंच परमेश्वर नाम दिया गया है। इसमें पंचायती राज संस्थाओं और शहरी निकायों के प्रतिनिधियों को सरकार की योजना की जानकारी के अलावा अन्य जानकारियां दी जाएंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें

बैठक में यह भी तय किया है कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने पर जन संपर्क अभियान छेड़ा जाएगा। अभियान के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाया जाएगा। इसकी रूपरेखा बाद में तैयार की जाएगी। यह अभियान दिसंबर के अंतिम सप्ताह में होंगे। मीडिया प्रभारियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित करने का भी निर्णय लिया है। रणधीर शर्मा ने कहा कि बैठक में फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई विधानसभा उपचुनाव व मंडी लोकसभा उपचुनाव को लेकर तैनात प्रभारियों व समन्वयकों ने अपनी रिपोर्ट पेश की है। रिपोर्ट के अनुसार तीनों जगह पर बीजेपी के पक्ष में पूरा माहौल है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.