Categories
Top News Himachal Latest KHAS KHABAR Kangra State News

कांगड़ा में कोविड वैक्सीनेशन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव, जानने को यहां करें क्लिक

पचास फीसदी स्लाट 18 प्लस के लिए होंगे उपलब्ध

धर्मशाला। हिमाचल के जिला कांगड़ा में कल से कोविड वैक्सीनेशन प्रक्रिया में बदलाव किया जा रहा है। कल से सभी वैक्सीनेशन स्थलों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के पात्र लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे। सभी स्थानों पर 50 फीसदी स्लॉट 18 से 44 वर्ष के लिए व 50 फीसदी स्लॉट 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए उपलब्ध होंगे। इसमें पात्र पहली या दूसरी डोज़ लगवा सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में पात्र आन साइट रजिस्ट्रेशन से फर्स्ट कम बेसिस वैक्सीन लगवा पाएंगे, जबकि शहरी क्षेत्रों में 50 प्रतिशत स्लॉट ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। सोमवार के लिए 103 वैक्सीनेशन सेंटर जिले के विभिन्न भागों में स्थापित किए गए हैं। हरेक वैक्सीन सेंटर पर 150 डोज लगाने की व्यवस्था की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला कांगड़ा डॉक्टर गुरुदर्शन गुप्ता ने बताया कि अब तक जिला कांगड़ा में 9,64,129 डोज वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है। इनमें से 7,59,705 लोगों को कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है, जोकि कुल पात्र लोगों का 64 फीसदी है तथा 2,04,424 लोगों को दोनों वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। सीएमओ ने बताया कि यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। अतः निर्धारित समय पर लोग अपना टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें।

वहीं, उन्होंने बताया है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा के कार्यालय में विदेश जाने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन जोकि हर बुधवार को लगती है इस बार यानी 21 जुलाई को राजपत्रित अवकाश होने के चलते मंगलवार 20 जुलाई को लगेगी। 31अगस्त से पहले विदेश जाने वाले लाभार्थी अपने विदेश जाने से संबंधित कागजात साथ लेकर आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.