Categories
Top News Himachal Latest Kangra State News

Breaking: सेना भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित, 25 जुलाई को होनी थी

भारी बारिश और कोरोना संक्रमण के चलते लिया फैसला

पालमपुर। सेना भर्ती की लिखित परीक्षा एक बार स्थगित हो गई है। गौरतलब है कि सेना की खुली भर्ती का आयोजन 14 से 28 फरवरी 2021 तक चौधरी श्रवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के मैदान में कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओं के लिए किया गया था। खुली भर्ती में सफल अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा पहले जून माह में रखी गई थी। पर कोरोना के चलते इसे स्थगित करना पड़ा और फिर 25 जुलाई को अगली तारीख तय की थी। इस भर्ती की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल और केंद्रीय विद्यालय योल कैंट में होनी थी। पर भारी बारिश और कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अगली तिथि निर्धारित होने पर जल्द सूचित किया जाएगा। यह जानकारी सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर निदेशक कर्नल संदीप सिरोही ने दी है।

हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में मार्च 2021 में मंडी, कुल्लू और लाहौल- स्पीति जिलों के युवाओं के लिए आयोजित की गई खुली भर्ती में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा जो 25 जुलाई 2021 को बल्लभ राजकीय कॉलेज मंडी में होने जा रही थी को स्थगित कर दिया गया है। सेना भर्ती निदेशक मंडी, कर्नल एम राजा राजन ने बताया कि कोरोना वायरस और मानसून की वर्षा के दृष्टिगत इस परीक्षा को स्थगित किया गया है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख तय की जाएगी, जिसको लेकर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा।

सैनिक भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने बताया कि 28 मार्च से 03 अपैल तक इंदिरा गांधी खेल मैदान ऊना में हुई भर्ती सेना की सैनिक जनरल ड्यूटी और सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीकी भर्ती में शारीरिक मापदंड व मेडिकल में सफल हुए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर शिमला में निर्धारित की गई थी, जिसे कोविड-19 की पाबंदियों के कारण स्थगित किया गया है। उन्होंने बताया कि लिखित परीक्षा की अगली तिथि की जानकारी उचित समय में समाचार पत्र के माध्यम से उम्मीदवारों को प्रदान की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *