Categories
Politics Top News Himachal Latest Hamirpur State News

हमीरपुर को लेकर अनुराग ठाकुर का बड़ा खुलासा-जानने के लिए पढ़ें खबर

“प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष समारोह में की शिरकत

हमीरपुर। केंद्रीय सूचना प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि देश में 60 लाख से भी ज्यादा युवाओं को खेलों से जोड़ा गया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में 61 पदक जीतकर भारतीय खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में हमीरपुर को खेलों का हब बनाया जाएगा। जिस पर एक बड़ी योजना पर कार्य चल रहा है। यह खुलासा अनुराग सिंह ठाकुर ने नादौन विधानसभा क्षेत्र के बढेड़ा व हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के पुलिस ग्राउंड में हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व में आने के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर आयोजित “प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष”समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए किया।

शिमला-कटरा वाया कांगड़ा एचआरटीसी बस : जानिए रूट, टाइमिंग और किराया

उन्होंने कहा कि प्रदेश अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है। प्रदेश के लोग मेहनती और ईमानदार है। यही कारण है कि प्रदेश के लोगों ने पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को देवभूमि और वीर भूमि के नाम से जाना जाता है। देश के कौने-कौने से जहां श्रद्धालु यहां के धार्मिक स्थलों के दर्शन करने आते हैं। वहीं वीर भूमि होने के नाते पहला परमवीर चक्र भी प्रदेश के ही मेजर सोमनाथ को मिला। प्रदेश के ही राइफलमैन संजय कुमार और कैप्टन बिक्रम बतरा को भी परमवीर चक्र मिला।

HPSSC: लिपिक पोस्ट कोड 962 लिखित परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट

उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए बिलासपुर जिला में एम्स, ऊना में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज बनाए गए। बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए एनआईटी, तकनीकी, बागवानी विश्वविद्यालय हमीरपुर, हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर, आईआईटी ऊना, केंद्रीय विश्वविद्यालय देहरा में खोले गए। उन्होंने कहा कि धौलासिद्ध प्रोजेक्ट का कार्य भी शुरू दिया गया है, इसके साथ ही शीघ्र ही ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को भी मंजूरी प्रदान करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त भविष्य के लिए भी अन्य बड़ी-बड़ी योजनाएं लाने के प्रयास किए जाएंगे।

आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें पर, ताजा अपडेट के लिए हमारा Facebook Page Like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *