Categories
Top News Himachal Latest Solan State News

हिमाचल लौटा अफगानी छात्र बोला – अफगानिस्तान में हालात खराब, परिवार का अब क्या होगा

नौणी विवि में कर रहा पीएचडी, छुट्टियों में गया था घर

सोलन। तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान में हालात काफी खराब हैं। अफगान के लोग डरे हुए हैं। हिमाचल के जिला सोलन के नौणी विश्वविद्यालय में पढ़ रहे अफगानी छात्र सईद सफतुल्लाह को भी अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता सता रही है।

हिमाचल में कोरोना : आज पिछले एक माह का टूटा रिकॉर्ड, आज 300 केस

सईद सफतुल्लाह ने बताया कि वह छुट्टियां बिताने के लिए अपने घर काबुल गए हुए थे। अभी उनकी छुट्टी 10 दिन और बची थी, लेकिन वहां के हालात बिगड़ते देख उनके परिवारजनों ने उन्हें वापस सोलन भेज दिया। सईद सफतुल्लाह काबुल से दिल्ली और फिर सोलन जिला पहुंचे हैं।

Breaking News : हिमाचल में 20 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश, जानें पूरा मामला

सईद ने बताया कि अफगानिस्तान में हालात बहुत खराब हैं। उनके परिवार में 9 लोग हैं, उन्हें उनकी चिंता सता रही है। न जाने उनके परिवार का अब क्या होगा। वहां सब लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे थे। पूरी कंट्री अब तालिबान के कब्जे में है, उनके अपने रूल्स हैं, न जाने अब वहां क्या हालात होंगे। हर कोई अफगानिस्तान छोड़कर किसी और देश में जाने की सोच रहा है।

बता दें कि सईद वेजिटेबल साइंस में पीएचडी कर रहे हैं और सेकंड ईयर में हैं। डॉ. यशवंत सिंह परमार नौणी विश्वविद्यालय में पीएचडी, एमबीए, एमएससी में करीब 8 छात्र अफगानिस्तान से हैं। सभी अपने परिवार को लेकर चिंतित हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए facebook page like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.