Categories
Technology

YouTube TV में आया नया फीचर, अब 4K क्वॉलिटी में देख पाएंगे वीडियो

 

घर पर अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकेगा

नई दिल्ली। गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube TV की तरफ से नया फीचर पेश किया गया है। इसमें यूजर्स 4K क्वॉलिटी में वीडियो देख पाएंगे साथ ही वीडियो को डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया गया है। Youtube TV सर्विस के जरिए आप लोग घर पर अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को Google Live टीवी का सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

यूट्यूब की “4K Plus” ऐड ऑन सर्विस के लिए यूजर्स से प्रतिमाह 19.99 डॉलर (करीब 1,400 रुपए) चार्ज लिया जाएगा। हालांकि यूट्यूब की तरफ से प्रमोशन ऑफर चलाया जा रहा है, जिसके तहत एक वर्ष के लिए 9.99 डॉलर (700 रुपए) में सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. वही एक माह का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। गूगल की तरफ से पहली बार यूट्यूब व्यूअर्स को 4K कंटेंट उपलब्ध कराया जा रहा है। यूट्यूब की 4K सर्विस टीवी और स्ट्रीमिंग डिवाइस जैसे Apple TV 4K के साथ कंपैटिबल होगी।

इसके अलावा ऐड-ऑन फीचर यूजर्स को अपने फोन या टैबलेट पर ऑफ़लाइन वीडियो देखने की इजाजात देता है, जिन्हें पहले से डाउनलोड किया गया है। Youtube के इस फीचर की मदद से यूजर होम वाई-फाई नेटवर्क पर अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग की सुविधा पेश करता है। स्टैंडर्ड यूट्यूब टीवी सब्सक्रिप्शन को एक साथ तीन डिवाइस पर चलाया जा सकेगा।

4K Plus के ऐलान के साथ यूट्यूब की तरफ से कई नई सुविधाओं और बदलाओं को देखा गया है। इसमें कई सारे सेगमेंट को ज्वाइन करने का ऑप्शन होता है। इसमें स्पोर्ट प्रोग्राम और आासानी से कंटेंट सर्च का ऑप्शन दिया गया है। यूट्यूब ने सभी टीवी यूजर्स के लिए Dolby 5.1 ऑडियो कैपेबिलिटी को जोड़ा है। इन फीचर्स को चुनिंदा डिवाइस पर आगामी हफ्तों में रोलआउट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.