Categories
ACCIDENT Top News KHAS KHABAR ENTERTAINMENT

ओडिशा : तीन ट्रेनों में टक्कर, 261 की गई जान-900 से अधिक घायल, कम पड़ गए अस्पताल

मुख्यमंत्री  ने की एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा

बालासोर। ओडिशा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। हादसा शाम करीब 6 बजकर 51 मिनट पर हुआ है। बहनागा स्टेशन के पास तीन ट्रेनें आपस में टकराईं हैं। SMVB-हावड़ा एक्सप्रेस (12864), कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर हुई है। कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर के बाद दोनों ट्रेनें पलट गईं।

हिमाचल : एक और पश्चिमी विक्षोभ हो सकता है सक्रिय, कैसे रहेंगे मौसम के मिजाज- जानें

 

सबसे पहले हावड़ा एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर हुई, उसके बाद मालगाड़ी कोरोमंडल से जा टकराई। हादसे में 233 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 900 गंभीर जख्मी हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।

मौके पर रात भर रेस्क्यू चला रहा, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हादसे की जांच होगी। इसकी उच्च स्तरीय समिति से जांच करवाई जाएगी।

उधर, दुखद रेल दुर्घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। 3 जून यानी आज पूरे ओडिशा में कोई राजकीय उत्सव नहीं होगा।

ट्रेन दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख, गंभीर घायलों को दो लाख और मामूली घायलों को 50 हजार अनुग्रह राशि मिलेगी। प्रत्येक मृतक के परिजन को PMNRF से दो लाख और घायलों को 50 हजार अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Job Alert : सोलन में 180 पदों को भरने के लिए इस दिन होंगे साक्षात्कार

 

हादसे के बाद कई ट्रेनों रूट बदले गए हैं। वहीं, कुछ को रद्द किया गया है। हादसे के बाद एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस, रेलवे पुलिस की टीमों के अलावा जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब 50 एंबुलेंस को घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए लगाया गया था। पर घायलों की संख्या अधिक होने पर घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए बड़ी संख्या में बसें लगानी पड़ी।

किन्नौर जिला से पहली बार दौड़ी HRTC वोल्वो बस, टापरी से चंडीगढ़ को हुई शुरू

 

आस-पास के जिलों से हल्के स्ट्रेचर मंगवाए गए। दूसरे जिले से डॉक्टरों को बुलाया गया। आसपास के निजी अस्पतालों को से दुर्घटनास्थल से आने वाले मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड्स तैयार करने के लिए कहा गया। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हादसे पर दुख जताया है।

Himachal Breaking : डिपुओं में 37 रुपए सस्ता मिलेगा सरसों का तेल

रेलवे ने हादसे संबंधी जानकारी को हेल्प डेस्क भी स्थापित किए हैं …

 

जॉब अलर्ट : धर्मशाला में 50 पदों पर होगी भर्ती, 25 हजार रुपए मिलेगा वेतन

 

हिमाचल भवन दिल्ली और चंडीगढ़ में कमरे का किराया हुआ डबल-जानिए नया रेट

Video Story : पूरा हुआ सीमा का सपना, दिल्ली-रोहड़ू रूट पर दौड़ाई वोल्वो

 

 

रोहड़ू HRTC बस हादसा-56 लोग थे सवार, सभी घायल-36 को हल्की चोटें

 

 

HRTC बस की ब्रेक हुई फेल, चालक ने दिखाई सूझबूझ-पहाड़ी से टकराई

 

हिमाचल की बेटी सीमा ठाकुर ने लिखा नया अध्याय, दिल्ली से रोहड़ू HRTC वोल्वो बस दौड़ाई 

हिमाचल और देश दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए जुड़ें EWN24 NEWS की वेबसाइट https://ewn24.in/ फेसबुक https://www.facebook.com/ewn24 और यूट्यूब https://www.youtube.com/@ewn24news/videos के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *